आमजन के लिए आमजन द्वारा

2019 में नहीं बनने देंगे मोदी सरकार : सोनिया गांधी

132

नई दिल्ली –  सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों को एकजुट करने के उद्देश्य से 13 मार्च को विपक्ष के नेताओं को डिनर पर बुलाने जाने से पहले यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। सोनिया गांधी ने शुक्रवार को एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कहा कि 2019 में उनकी पार्टी फिर से सत्ता में आएगी। सोनिया ने कहा कि 2019 में उनकी पार्टी का मुख्य मुद्दा मोदी सरकार द्वारा किए गए वादें होंगे। सोनिया ने कहा कि अच्छे दिन का हाल भी इंडिया शाइनिंग जैसा ही होगा। उन्होंने पूछा, क्या भारत 26 मई 2014 से पहले पूरी तरह एक ब्लैक होल था? क्या भारत विकास और महानता की तरफ सिर्फ 4 साल पहले बढ़ा है? क्या यह कहना हमारे लोगों की बुद्धिमत्ता का अपमान नहीं है।

सोनिया गांधी ने कहा कि हमारा समाज, हमारी आजादी सभी इस वक्त खतरे में है। इसमें कोई गलती ना करें। सत्तादारी दल की तरफ से भडक़ाऊ बयान अचानक नहीं है। यह एक खतरनाक डिजाइन का एक हिस्सा है। उन्होंने आगे कहा कि उन्मादी भीड़ और प्राइवेट आर्मीज को राज्य के संरक्षण में खुली छूट दी गई है। उन्होंने कहा कि देश के संविधान को बदलने के लिए संवेदनहीन बयान दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में रोजगार की समस्या गंभीर है, किसानों की परेशानी बढ़ रही है। इन आवाजों को उठाने वाले राजनीतिक दलों को जांच एजेंसियों के जरिए दबाने की कोशिश हो रही है। सोनिया ने नोटबंदी को देश की अर्थव्यवस्था के लिए बड़ा झटका बताया है।

सोनिया गांधी से पीएम मोदी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि मैंने पूरी रामायण पढ़ दी है और अब आप पूछ रहे हैं कि सीता कौन थीं? उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री से कार्यक्रमों में मिलती रहती हैं, लेकिन उन्हें व्यक्तिगत रूप से नहीं जानती हैं। मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए सोनिया ने कहा कि बीजेपी ने 4 साल में एक भी वादे को पूरा नहीं किया है। 2019 में मुख्य मुद्दा बीजेपी द्वारा बीते 5 साल के दौरान किए गए वादे होंगे क्योंकि पूरा कार्यकाल खत्म होने के बाद भी उनके सारे वादे सिर्फ सुनहरे वादे ही रह गए। मुझे पूरा भरोसा है कि बीजेपी के अच्छे दिन का हाल एक बार फिर शाइनिंग इंडिया जैसा होने जा रहा है। हम 2019 में वापसी करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com