आमजन के लिए आमजन द्वारा

राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता सम्पन्न

17 वर्ष आयु वर्ग में झुंझनु एकेडमी व 19 वर्ष में सीकर रही विजेता

66

मूलचन्द पेसवानी/शाहपुरा – 17 व 19 वर्ष आयु वर्ग की 63वीं राज्य स्तरीय वालीबॉल प्रतियोगिता का समापन मंगलवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कंचन इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन लादूराम बांगड़ के मुख्य आतिथ्य, संदीप मोटर्स के चेयरमैन गोपाल राठी की अध्यक्षता तथा चेतन कुमार त्रिपाठी के विशिष्ट आथित्य में सम्पन्न हुआ।

प्रतियोगिता में 17 वर्ष आयु वर्ग में झुंझनु एकेडमी व 19 वर्ष में सीकर रही विजेता

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अथिति बांगड़ ने कहा कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, हार तो भूल सुधार का अवसर भर है। खिलाड़ी इसी भाव से भरे होने के कारण हार जाने पर भी विजेता टीम को बधाई देते हैं, हाथ मिलाते हैं, और आगे बढ़ते हैं। विजेता टीम को बधाई, और हारने वालों से मुझे कोई गिला व शिकवा नहीं, बस एक अपील सुधार के प्रयास में लगे रहे। उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ आभार। विशिष्ट अथिति चेतन कुमार त्रिपाठी ने अपने उद्धबोधन में कहा कि मेरा मानना है कि आप लोगों की क्षमता का आंकलन इस आयोजन से हो गया है। फलतः मेरा मन यह कहने का हो गया कि यहां पर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का भी सफलता से आयोजन निकट भविष्य में देखने को मिलेगा।

अध्यक्ष गोपाल राठी ने समापन की घोषणा कर ध्वज अवतरण किया। इस अवसर पर संयुक्त संचालन सचिव पवन कुमार बांगड़ ने प्रतिवेदन प्रस्तुत कर बताया कि 17 वर्ष आयु वर्ग के 38 दलों के 445 खिलाड़ियों ने 19 वर्ष के 37 दलों के 434 खिलाड़ियों ने भाग लिया। 200 मैच का आयोजन किया गया। पूरे आयोजन को देखें तो परिणाम से सिद्ध होता है कि झुंझनू का झंडा बुलंद रहा। 17 वर्ष में झुंझनू अकेडमी विजेता तो मेजबान शाहपुरा उपविजेता रहे। झुंझनू अलवर, चूरू, सीकर, हनुमानगढ़, गंगानगर क्रमशः प्रथम आठ स्थानों पर रहे। 19 वर्ष में सीकर प्रथम तो झुंझनू उप विजेता रहे, झुंझनू, भीलवाड़ा, सत्र पर्यंत बागौर, चूरू, जयपुर प्रथम क्रमशः प्रथम आठ स्थानों पर रहे। आयोजन को सफल निष्पक्ष रुप से संचालित करने के लिए निर्देशालय से 24, जिला शिक्षा अधिकारी भीलवाड़ा के यहां से 73 तथा बीईओ कार्यालय से 09 व्यक्तियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। संचालन समिति के सह संरक्षक अरुण दशोरा जिला शिक्षा अधिकारी मा द्वितीय ने इस सफल आयोजन के लिए खिलाड़ियों, कर्मचारियों, अधिकारियां, यंग स्पोर्ट्स क्लब, नगर के खेलप्रिमियों, भामाशाहों का आभार व्यक्त किया।

आजाद खाँ पठान उपजिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा ने अतिथियों से खिलाड़ियों का परिचय करवाते हुए कहा कि 17 से 25 वर्ष की आयु में खूब खाओ, खूब खेलों और खूब पढो ताकि तन, मन व शरीर से स्वस्थ रहकर योग्य बन सको। विभागीय प्रतिनिधि सत्यनारायण कुमावत ने बताया कि पूरा आयोजन बिना किसी प्रोटेस्ट के निष्पक्ष, खेलभावना के साथ सम्पन्न हुआ। रामगोपाल व्यख्याता शा.शि ने बताया कि आयोजन समिति के तरफ से हिंदुस्तान जिंक के सौजन्य से शील्ड, मोमेंटो विजेता, उपविजेता, चयन समिति के सदस्यों तथा बेस्ट अटेकर गजानन्द शर्मा, बेस्ट सेटर सचिन झुंझनू अकेडमी 19 वर्ष, बेस्ट अटेकरकमल किशोर भीलवाड़ा, बेस्ट सेटर संदीप झुंझनू अकेडमी 17 वर्ष को दिए गए। इस अवसर पर देवेंद्र बुलिया, रामप्रसाद पारीक, परमानन्द कुमावत, दीनदयाल मारु, चन्द्रकान्ता सेन, जमनालाल शर्मा आदि गणमान्य उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com