आमजन के लिए आमजन द्वारा

छात्रसंघ नेता की अपील पर गोगुन्दा वालों ने दान किए 5000 वस्त्र !

76

गोगुन्दा/उदयपुर – रविवार को गोगुन्दावासियों ने एक ही दिन में 5000 वस्त्र दान किए। वस्त्रदान के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रामदेव चौगान के समीप शिविर लगाया गया, जहां दोपहर तक कस्बेवासियों ने 5000 से भी अधिक वस्त्र दान किए। शिविर में प्राप्त हुए वस्त्र अरावली पर्वतमाला के बीच बसे आदिवासी अंचल के गांवों के जरूरतमंद परिवारों के सदस्यों को वितरित किए जायेंगे।

उल्लेखनीय है कि गोगुन्दा के युवाओं के एक संगठन महाराणा प्रताप युवा शक्ति के द्वारा एक सप्ताह पूर्व इस शिविर की घोषणा की गई। साथ ही सोशल मीडिया के द्वारा इस शिविर व वस्त्रदान करने के उद्देश्य का प्रचार प्रसार किया गया था। वहीं युवाओं की टीम में मिलकर इस संदेश को हर घर तक पहुंचाया।

संगठन के युवा नेतृत्वकर्ता अजवेन्द्र सिंह झाला ने बताया कि पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण सर्दी के दिनों में अपेक्षाकृत यहां अधिक ठिठुरन रहती है। क्षेत्र के कई गरीब परिवारों के लोग व बच्चे वस्त्रों की कमी से जुझते नजर आते है। इस स्थिति को देखते हुए वस्त्रदान करने व दान में प्राप्त हुए वस्त्रों को जरूरतमंदों तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया गया।

आपको बता दे कि अजवेन्द्र सिंह झाला उदयपुर के वीबीआरआई कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष है तथा गोगुन्दा कस्बे सहित आस-पास के गांवों के युवाओं के प्रेरणा के पुंज है। उन्होंने बताया कि वस्त्रदान शिविर में निष्काम कर्म फाउण्डेशन का सहयोग रहा है।

वस्त्रदान शिविर में अनमोल दीक्षित, नरपत सिंह झाला, नवीन पालीवाल, महिपाल सिंह, सुरेश तेली, छगन लाल प्रजापत सहित कई युवाओं ने सक्रिय भूमिका निभाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com