आमजन के लिए आमजन द्वारा

कोशीथल ग्राम पंचायत पर सरकारी धन के दुरूपयोग का आरोप

32

जयंती लाल नेहरिया/कोशीथल/भीलवाड़ा – जिले की सहाड़ा पंचायत समिति की कोशीथल ग्राम पंचायत के द्वारा ग्राम विकास कार्यों में अनियमितता बरतने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों की माने तो ग्राम पंचायत के लोग मनमाने तरीके से विकास कार्य करवा रहे है, ऐसे कार्य जनता के लिए मुसीबत का सबब बन रहे है।

घरों के बाहर जमा गंदा पानी

हाल ही में ग्राम पंचायत द्वारा सहकारी समिति से लेकर इन्द्रा कॉलोनी की ओर अंजुमन मदरसे की ओर नाली निर्माण का कार्य करवाया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि तकनीकी रूप से गलत नाली का निर्माण कर दिया गया है, इससे पानी नाली में बहने की बजाए आम रास्ते में फैल रहा है।

ग्रामीण प्यार चंद सालवी ने बताया कि नाले के पास से अंजुमन मदरसे की ओर बनाई गई नाली में तकनीकी खामी रख दी गई है, जिस कारण घरों से निकलने वाला गंदा पानी नाली में जाने की बजाए आम रास्त में जमा हो रहा है जिससे न केवल रास्ता बाधित हो रहा है बल्कि गंदा पानी जमा रहने से मच्छर आदि पनप रहे है, जिनसे आस-पास रहने वाले लोगों में बीमारियां फैल सकती है।

रास्ते के बीच में ऐसे बनाई है नाली

यही नहीं ग्राम पंचायत के लोगों ने रास्ते के बीच में नाली का निर्माण करवा दिया है, जो निर्माण संबंधित गंभीर तकनीकी खामी है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत के लोगों ने सरकारी धन का दुरूपयोग करते हुए जानबूझकर गलत निर्माण करवाया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर ग्राम पंचायत के लोगों ने नाली को दुरूस्त नहीं करवाया तो वे उनके खिलाफ जिला कलेक्टर व लोकायुक्त से शिकायत करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com