आमजन के लिए आमजन द्वारा

आवासीय क्वाटर गिराकर बिना स्वीकृत व्यवसायिक दुकानें बनाने का आरोप, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को सौपा ज्ञापन

139

मुबारिक अजनबी/आमेट/राजसमन्द – आमेट ब्लॉक व नगर कांग्रेस कार्यकत्ताओं ने जिला कलेक्टर के नाम लिखा एक ज्ञापन एसडीएम की अनुपस्थिति में कार्यालय के कनिष्ठ लिपिक जगन्नाथ सिंह चुण्डावत को देकर पंचायत समिति आमेट द्वारा नगर के मुख्य मार्ग पर आवासीय क्वाटरों को गिरा कर उनके स्थान पर नगरपालिका आमेट की बिना स्वीकृति एवं मास्टर प्लान के विपरीत निर्माण करवाई जा रही व्यवसायिक दुकानों का कार्य तत्काल रूकवाने की मांग की।

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पारीक, सेवादल के दिलीप सिंह राव, पालिका प्रतिपक्ष नेता प्रदीप सिंह राठौड़, श्रीकांत पारीक, शराफत हुसैन फौजदार, ज्ञानेन्द्र सिंह, भभूत सिंह, पुष्पेन्द्र जांगिड़, बक्सीराम देवासी, मनोहर खटीक, लादूलाल खटीक आदि ने ज्ञापन में बताया कि पंचायत समिति आमेट द्वारा वर्तमान में नगर के प्रमुख मार्ग पर वर्षो पूर्व बने आवासीय क्वाटरों को गिराकर उनके स्थान पर 6 व्यवसायिक दुकानों का निर्माण करवाया जा रहा है, निर्माण के लिए पंचायत समिति ने टेंडर निकाले थे और ठेकेदार के माध्यमसे कार्य करवाया जा रहा है।

आरोप लगाया है कि पंचायत समिति नगरपालिका की बिना स्वीकृती के वाणिज्यिक उपयोग हेतु दुकानों का निर्माण करवा रही है, जो कि असंवैधानिक है। जिससे पालिका को लाखों रूपये का राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है। बताया गया कि निर्माण के दौरान मास्टर प्लान के अनुसार भी जगह नहीं छोडी गयी। मांग की गई कि मास्टर प्लान के अन्तर्गत 30 फिट रोड़ पर व्यावसायिक दुकानों की निर्माण की स्वीकृती दी जाए और आमेट के समीप निकाली जा रही सड़क के निर्माण कार्य हेतु तोड़ फोड़ नहीं कर नये सिरे से रोड़ निकाला जाए। कहा कि नगरपालिका प्रशासन अपनी हटधर्मिता से श्मशान घाट को हटाकर आम रास्ता निकालने पर आमादा है। जिसकी ब्लॉक व नगर कांग्रेस कमेटी निंदा करती है तथा दोनों निर्माणाधीन कार्य को तत्काल रूकवाया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com