आमजन के लिए आमजन द्वारा

अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी, आरम्भ हुई वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा

36

राजसमन्द – वसुंधरा राजे ने आज राजसमंद के चारभुजा मंदिर से अपनी राजस्थान गौरव यात्रा की शुरूआत की। राजे ने यहां से अपनी पहली यात्रा साल 2003 में शुरू की थी और उसके बाद वह पहली बार राजस्थान की मुख्यमंत्री बनी थी। गत विधानसभा चुनाव से पूर्व भी राजे ने यहीं से अपनी चुनावी यात्रा आरम्भ की थी, जिसे सुराज यात्रा नाम दिया गया था।

मुख्यमंत्री राजे ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले आज राजसमंद में चारभुजा मंदिर से राजस्थान गौरव यात्रा का आगाज कर दिया है। इस यात्रा को दिल्ली से उदयपुर पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई। राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पहले चारभुजा मंदिर में पूजा अर्चना कर यात्रा की सफलता को लेकर कामना की और फिर अमित शाह ने यात्रा को हरी झंडी दिखाई।

उल्लेखनीय है कि वसुंधरा राजे की यह तीसरी यात्रा है, जिसका आरम्भ राजसमंद के चारभुजा मंदिर से किया गया है। राजे ने यहां से अपनी पहली यात्रा साल 2003 में शुरू की थी और उसके बाद वह पहली बार राजस्थान की मुख्यमंत्री बनी थी। जिसके बाद उन्होंने सुराज गौरव यात्रा का आगाज भी इसी मंदिर से किया था और अब राजस्थान गौरव यात्रा की शुरुआत भी मुख्यमंत्री राजे द्वारा श्री कृष्ण के इसी मंदिर से की गई है।

सीएम राजे की यह यात्रा 40 दिनों में 165 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। अपनी यात्रा शुरू करने से पहले सीएम राजे के ट्विटर हैंडल पर रथ की एक तस्वीर साझा की गई थी। अपनी इस यात्रा के दौरान राजे कई सारे कार्यक्रमों और जनसभाओं को संबोधित करेंगी। 4 अगस्त से शुरू हुई वसुंधरा राजे की यह यात्रा 30 सितंबर तक चलेगी। मुख्यमंत्री राजे की यात्रा उदयपुर, जोधपुर, अजमेर सम्भाग में सात-सात दिन रहेगी और भरतपुर, कोटा सम्भाग में 4-4 दिन तक रहेगी। वहीं बीच में 18 दिनों के लिए यात्रा स्थगित रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.