आमजन के लिए आमजन द्वारा

राजस्थान तैराक संघ के दूसरी बार अध्यक्ष बने अनिल व्यास

24

मूलचंद पेसवानी/शाहपुरा/भीलवाड़ा – राजस्थान तैराकी संघ जयपुर के चुनाव रविवार को भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा में निर्वाचन अधिकारी अधिवक्ता त्रिलोकचंद नौलखा के निर्देशन में संपन्न हुए। कार्यकारिणी के सभी पदों के लिए नामांकन पत्रों की जांच के बाद एक-एक ही नामांकन के वैद्य पाये जाने के उपरांत उन्होंने कार्यकारिणी के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की। इस मौके पर अध्यक्ष अनिल व्यास की अध्यक्षता में तैराकी संघ की एजीएम भी आयोजित हुई।

अधिवक्ता नौलखा के अनुसार कार्यकारिणी निम्नानुसार है –

अध्यक्ष – अनिल व्यास
महासचिव – चंद्रगुप्त सिंह
कोषाध्यक्ष – महाव्रत गौतम सिंह
उपाध्यक्ष (5) – 1. विनोद सनाठ्य
2. निर्मल गोयल
3. महिपाल सिंह
4. बसीर अहमद नकवी
5. चैन सिंह
संयुक्त सचिव (4) 1. राजकुमार
2. लालसाहेब सिंह
3. गिरीराज सिंह
4. प्रमोद यादव

राजस्थान तैराकी संघ जयपुर के चुनाव में दूसरी बार चार साल के लिए अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किये गये अनिल व्यास ने कहा है कि राजस्थान में तैराकी के उन्नयन के लिए हर संभव प्रयास किये जायेगें। तैराकों को प्रतिस्पर्धा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पिछले कार्यकाल में प्रारंभ किये गये कार्यो को आगे भी जारी रखा जायेगा।

शाहपुरा में रविवार को कार्यकारिणी के चुनाव संपन्न होने व संघ की एजीएम को संबोधित करते हुए अध्यक्ष अनिल व्यास ने कहा कि अब वो स्विमिंग फेडरेशन में भी उपाध्यक्ष निर्वाचित हो चुके है, इस कारण राजस्थान की बात को भी वहां प्रभावशाली तरीके से रख सकेंगे। तैराकी संघ व स्विमिंग फैडरेशन के माध्यम से वो राजस्थान में तैराकी के उन्नयन व तैराकों के प्रोत्साहन के लिए ज्यादा मजबूती से कार्य करेंगे।

इस मौके पर व्यास ने कहा कि जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम के तरणताल का कार्य पूरा होने पर अगले वर्ष राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता भी वहां कराने का प्रयास करेगें। प्रदेश स्तरीय जूनियर व सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता भी अगले वर्ष जयपुर में ही करायी जायेगी। व्यास ने कहा कि राजस्थान के खेल विभाग के साथ बातचीत कर जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम के तरणताल पर तैराकी एकेडमी संचालित करने की भी उनकी योजना है। इसके साथ ही संघ का पूल बनाया जाना भी उनकी प्राथमिकताओं में है।

व्यास ने बताया कि उनके भीलवाड़ा जिला तैराकी संघ का जिला अध्यक्ष रहने के दौरान शाहपुरा में स्थित तरणताल के भौतिक विकास के लिए सभी संभव प्रयास किये गये है। आज यहां प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन सुव्यवस्थित तरीके से कराया जा रहा है। अभी यहां स्टेडियम का निर्माण चल रहा है। इसके पूरा होने के बाद यहां गतिविधियों में बढ़ोतरी की जा सकेगी।

राजस्थान तैराकी संघ के दोबारा अध्यक्ष निर्वाचित होने पर अध्यक्ष अनिल व्यास ने सभी जिला संघों का आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि आने वाले समय में जिला संघों को मजबूत करने के लिए भी कार्य योजना तैयार की जा रही है ताकि वहां पर होने वाली किसी भी प्रतियोगिता के आयोजन में उनको कोई आर्थिक परेशानी न हो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com