आमजन के लिए आमजन द्वारा

राजनीतिक गरिमा के खिलाफ काम कर रही है भाजपा : पायलट

56

जयपुर – राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष एवं कैबनीनेट मंत्रियों द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा राजधानी में दिये गये ऐतिहासिक भाषण को लेकर की जा रही टिप्पणियों को भाजपा में उपजे विचलन व बौखलाहट का परिचायक बताया है।

पायलट ने कहा कि कल 11 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का राजधानी का ऐतिहासिक दौरा हुआ जिसमें हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं व आमजन ने भाग लिया जिससे भाजपा में घबराहट पैदा हो गई है, जिसके परिणामस्वरूप श्री गाँधी के जयपुर से प्रस्थान करने से पूर्व भाजपा के नेताओं की फौज ने मीडिया के समक्ष सफाई देना शुरू कर दिया और आंकड़े गिनवाने लगे। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं का मँहगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, अपराध जैसे मुद्दों को लेकर रक्षात्मक होना खुद इस बात का गवाह है कि भाजपा सरकार उक्त सभी मोर्चो पर विफल रही है इसलिए भाजपा के मंत्रियों को सफाई देनी पड़ी है।

उन्होंने कहा कि तथ्यात्मक आरोप लगाये जाने पर तथ्यपरक जवाब दिया जाना चाहिए ना कि खिसकते जनाधार से घबराकर बेतुकी बयानबाजी कर बौखलाहट मिटाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश जानता है कि भाजपा के राज में कुशासन व्याप्त होने के साथ समस्त व्यवस्थायें चरमरा गई हैं और चुनावी वर्ष में भाजपा हर प्रयास कर रही है कि जनता का फिर एक बार विश्वास जीता जा सके, परन्तु भाजपा के लोग यह भी जानते हैं कि उनकी नकारा कार्यप्रणाली के कारण जनता उन्हें दुबारा मौका किसी भी सूरत में नहीं देगी, इसलिए अनर्गल बयानबाजी पर उतर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अलवर से आने वाले भाजपा के एक विधायक तो चुनावी वर्ष में जिस स्तर की बयानबाजी कर रहे हैं उससे न सिर्फ लोकतांत्रिक व संवैधानिक गरिमा तार-तार हो रही है और उनकी घोर आपत्तिजनक बयानबाजी पर भाजपा सरकार का मौन रहना साबित कर रहा है कि यही भाजपा का वास्तविक फासीवादी चरित्र है। उन्होंने कहा कि भाजपा को नहीं भूलना चाहिए कि राजनीति सिद्धांतों के आधार पर की जाती है और इससे भटक कर जनता को भ्रमित करने वाली नीतियां अपनाने वालों को जनता सिरे से नकार देती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com