आमजन के लिए आमजन द्वारा

राजस्थान में भाजपा का जेल भरो आंदोलन, राज्य भर में दी गिरफ्तारियां

39

जयपुर/उदयपुर  – भाजपा ने राज्य में किसानों की कर्ज माफी के मुददे को लेकर शुक्रवार को सभी जिला मुख्यालयों पर गिरफ्तारियां दीं। जयपुर में प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी के नेतृत्व में पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइंस फाटक के पास गिरफ्तारी दी।

Udaipur

इस अवसर पर सैनी ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसान विरोधी है। सैनी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले जो वादे किए थे उस दिशा में अब तक कोई काम नहीं हो रहा है। केवल 10 दिन में कर्ज माफी की बात करने वाली कांग्रेस निरंतर किसानों को धोखा देने का काम कर रही है। 

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच, विधायक सतीश पूनिया, कालीचरण सराफ, नरपत सिंह राजवी व अशोक लाहोटी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अरूण चतुर्वेदी, सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत व महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष मधु शर्मा भी मौजूद थे। पार्टी ने यह आंदोलन ऐसे समय में किया है जब राज्य सरकार ने किसानों को कर्जमाफी के प्रमाण पत्र बांटने का काम गुरुवार को शुरू कर दिया। पार्टी के अनुसार राज्यभर में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दी है। सूत्रों के अनुसार राजधानी जयपुर में करीब 1500 लोगों ने गिरफ्तारियां दी। इसी तरह अजमेर में करीब 300 लोगों ने गिरफ्तारियां दी हैं। राज्य में कहीं से किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है।

Udaipur

उदयपुर में पूर्व गृहमंत्री व नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया के नेतृत्व में नगर निगम के मोहन लाल सुखाड़िया रंगमंच के बाहर से मार्च शुरू हुई। हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार को किसान विरोधी बताते हुए गिरफ्तारियां दी। विरोध प्रदर्शन व गिरफ्तारियां देने के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से सैकड़ों की ताताद में लोग उदयपुर पहुंचे। इस दौरान गोगुन्दा विधायक प्रताप गमेती, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, पूर्व प्रदेश सदस्य प्रमोद सामर, भाजपा जिलाध्यक्ष भंवर सिंह, गोगुन्दा प्रधान पुष्कर तेली, उपप्रधान पप्पू राणा भील, सायरा प्रधान मीरा मेघवाल सहित जिले के विभिन्न मण्डलों के पदाधिकारीगण मौजूद थे। वहीं पुलिस ने सभी को बसों में भरकर दूसरी जगह छोड़ा, इस बीच सभी के नाम दर्ज कर कानूनी कार्यवाही भी की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com