आमजन के लिए आमजन द्वारा

फैमस आईएएस बी. चन्द्रकला के घर पर सीबीआई का छापा !

25

नई दिल्ली – उत्तर प्रदेश कैडर की 2008 बैच की आईएएस अफसर बी. चंद्रकला चर्चा में हैं। शनिवार को उनके लखनऊ स्थित आवास पर सीबीआई की टीम ने छापा मारा। यह छापेमारी हमीरपुर में हुए अवैध खनन घोटाले के संबंध में की गई है,। घोटाले के वक्त वह जिले की कलेक्टर थीं।

बी. चंद्रकला पर आरोप है कि उन्होंने अखिलेश सरकार में जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग खनन के पट्टे कर दिए थे। हालांकि, उस दौरान ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों को स्वीकृत करने का प्रावधान था। इसके बावजूद नियमों की अनदेखी कर अवैध पट्टे किए गए थे। बी. चंद्रकला यूपी के प्रशासनिक गलियारों के लिए बेहद जाना-माना नाम है। उन्हें सर्विस में भले ही अभी सिर्फ 10 साल हुए हों, लेकिन लोकप्रियता में उनकी किसी तरह की कमी नहीं है।

सोशल मीडिया पर उनकी छवि किसी स्टार से कम नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लाखों ज्यादा फॉलोअर्स चंद्रकला के हैं। चंद्रकला के फेसबुक पेज पर 85 लाख, वहीं योगी के 55 लाख और अखिलेश के 68 लाख फॉलोअर्स ही हैं।

इस तरह सुर्खियों में आईं चंद्रकला
फरवरी 2016 में एक सेल्फी को लेकर कलेक्टर बी. चंद्रकला चर्चा में आई थीं। दरअसल एक युवक ने कलेक्ट्रेट परिसर में उनके साथ जबरन सेल्फी लेने की कोशिश की, जब उसे मना किया गया तो उसने हंगामा शुरू कर दिया। बाद में उसे शांतिभंग की धारा में जेल भेज दिया गया। इस पर काफी विवाद हुआ, हालांकि तीन दिल जेल में रहने के बाद युवक को उसके परिजनों के नि‍वेदन पर कलेक्टर ने छोड़ दिया। विवाद यहीं नहीं खत्म हुआ, जब एक अखबार के पत्रकार ने उनसे इस मुद्दे पर राय जानने के लिए कॉल की तो उन्होंने पत्रकार से कथित तौर पर अभद्रता की, जिसका ऑडियो खूब वायरल हुआ था। मामला बाद में हाई कोर्ट तक भी पहुंचा और अभी लंबित है।

तेज तर्रार अंदाज के द्वारा बनाई अलग पहचान
यूट्यूब पर बी. चंद्रकला के ऐसे कई विडियो मौजूद हैं जिनमें वह निरीक्षण करते और अधिकारियों को मौके पर ही बुरी तरह लताड़ लगाते दिखती हैं। फेसबुक और ट्विटर पर उसके दर्जनों फैन पेज हैं जो उनसे जुड़ी खबरें और विडियो शेयर किया करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com