आमजन के लिए आमजन द्वारा

उदयपुर में मनाया 20वां वर्ल्ड वेट्रीनरी डे

25

रवि मल्होत्रा/उदयपुर – राजस्थान पशु चिकित्सा कर्मचारी संघ उदयपुर की ओर से संघ के हिरण मंगरी स्थित कार्यालय पर वर्ल्ड वेट्रीनरी डे मनाया गया। इस दौरान आयोजित बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. ललित शर्मा ने की। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय नोडल प्रभारी अधिकारी डॉ. दीनदयाल मीणा, विशिष्ठ अतिथि कानपूर के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुकेश शर्मा और संघ के जिलाध्यक्ष खेमराज मीणा सहित संघ के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

बैठक में कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ. शर्मा और मुख्य अतिथि डॉ. मीणा द्वारा पशुओं के इलाज, वेक्सिन, बीमारियों की रोकथाम आदि के लिए विभागीय गतिविधियों एवं योजनाओ के बारे में जानकारी दी गयी।

कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष खेमराज मीणा ने बैठक में उपस्थित समस्त पशु पालक संस्थाओ को पशुपालन व्यवसाय को बढ़ावा देने के साथ – साथ पशुओ की समुचित देख भाल करने और आमजन को भी पशु पालन के प्रति जागरूक करने का सन्देश दिया। इसके साथ ही आने वाले बारिश के मौसम में पशुओ को होने वाली बीमारियों से पूर्व देखभाल और रखरखाव को लेकर भी जानकारी दी।

इस दौरान संभागीय प्रबंधक शिव कुमार, पशु चिकित्सा सहायक जगदीश जीनगर सहित नोडल कार्यालय के अंतर्गत आने वाली समस्त 41 संस्थाओं के प्रभारी भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com