आमजन के लिए आमजन द्वारा

पशुपतिनाथ मंदिर व गौसंवर्धन अनुसंधान केंद्र में चौधरी का सम्मान

33

नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में संपूर्ण विश्व के केंसर मुक्त होने के लिए की प्रार्थना

भीलवाड़ा – भीलवाड़ा जिले के मोती बोर का खेड़ा में स्थित श्री नवग्रह आश्रम के संस्थापक हंसराज चौधरी ने नेपाल यात्रा के दौरान मंगलवार को वहां श्री पशुपतिनाथ मंदिर पहुंच कर पूजा अर्चना कर और संपूर्ण विश्व को केंसर मुक्त बनाने के लिए प्रार्थना की। चौधरी ने इसके अतिरिक्त वहां देवघाट में श्री वागीश्वरी आध्यात्मिक परिषद योगी नरहरिनाथ आश्रम में संचालित वहां के प्रसिद्व गौसंवर्धन अनुसंधान केंद्र का भी निरीक्षण किया।

सोमवार रात्रि में श्रीपशुपतिनाथ मंदिर में सेवा पूजा करते हुए हंसराज चौधरी ने विश्व में वसुंधेव कुटुम्बकम की भावना प्रवाहित होने की कामना करते हुए विश्व के केंसर मुक्त होने की प्रार्थना की। इस दौरान वहां मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी सुनील वैद्य ने हंसराज चौधरी का स्वागत करते हुए उनको रूद्राक्ष की माला पहना कर अभिनंदन किया तथा केंसर सहित अन्य रोगियों की सेवा करते रहने का आशीर्वाद दिया। चौधरी ने भी ट्रस्टी वैद्य का आश्रम का साहित्य भेंट कर रोगियों को दी जाने वाली सेवाओं की जानकारी दी। इस पर सुनील वैद्य ने कहा कि नेपाल से आने वाले रोगियों को आश्रम की जानकारी मुहैया कराने व उनमें जागरूकता के लिए कार्य किया जायेगा।

आज सुबह हंसराज चौधरी ने वहां देवघाट में श्री वागीश्वरी आध्यात्मिक परिषद योगी नरहरिनाथ आश्रम में संचालित वहां के प्रसिद्व गौसंवर्धन अनुसंधान केंद्र का अवलोकन कर वहां पर गौमूत्र के अर्क बनाये जाने पर रिसर्च किया। चौधरी ने बताया कि यहां पर गौशाला को सुव्यस्थित संतों के सानिध्य में संचालित कर गौसवंर्धन के लिए अच्छा कार्य किया जा रहा है। यहां केंद्र के प्रबंधक आचार्य भूपेंद्र ने उनका स्वागत किया तथा चौधरी ने उनको साहित्य भेंट किया। इस दौरान नारायण पौडेल, विजय गोयल, अनुराधा पौडेल सहित अन्य साथ में थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com