आमजन के लिए आमजन द्वारा

कांग्रेस झुंझुनू की सातों विधानसभा सीटें जितेगी- डॉ. जितेन्द्र सिंह

183

रमेश सर्राफ/झुंझुनू – कांग्रेस के नव नियुक्त जिला अध्यक्ष डॉ. जितेन्द्रसिंह ने दावा किया है कि कांग्रेस आने वाले विधानसभा में जिले की सातों विधानसभा सीटों पर विजय प्राप्त करेगी। उन्होंने कहा कि उनका पूरा प्रयास रहेगा कि कांग्रेस विचारधारा के सभी लोगों को पूरा सम्मान मिले। उधर डॉ. जितेन्द्र सिंह के जिला अध्यक्ष बनने के बाद जिले के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हर्ष है।

झुंझुनू जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर लम्बे समय से पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. शीशराम ओला गुट का कब्जा था। जिले में डॉ. जितेन्द्र सिंह ही एकमात्र ऐसे नेता हैं जिनके नाम पर जिले के सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता सहमत हो गये थे। जितेन्द्र सिंह वर्तमान में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य हैं।

डॉ. जितेन्द्र सिंह ने फोन पर चर्चा करते हुए बताया कि बताया कि वे शीघ्र ही जिला अध्यक्ष का पदभार संभालेंगे। उनका पूरा प्रयास रहेगा कि जिले में कांग्रेस विचारधारा के सभी लोगों को पूरा सम्मान मिले। उन्होंने कहा की वो अपनी जिला कमेटी में सभी सक्रिय व मेहनती लोगों को स्थान देंगे। डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने उनको जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसको निभाने का पूरा प्रयास करेंगे। हम सभी पूरी एकजुटता से आगामी विधानसभा चुनाव में जिले की सभी सातों सीटों पर जीतेंगे।

डॉ. जितेन्द्र सिंह 1988 में खेतड़ी विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में राजनीति में कदम रखा व चुनाव में विजयी हुए। वो 1990 का विधानसभा चुनाव हार गये। इसके बाद वो 1993, 1998 व 2008 में विधायक बने। 2003 व 2013 के विधानसभा चुनाव में उन्हे हार का मुंह देखना पड़ा। सिंह 1998 से 2003 तक प्रदेश में अशोक गहलोत की सरकार में जलदाय, उच्च शिक्षा, गृह, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के राज्य मंत्री रहे। वो 2008 से 2013 तक राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने पर पुनः उच्च शिक्षा, जलदाय, ऊर्जा, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के केबीनेट मंत्री रहे।

डॉ. जितेन्द्र सिंह के जिला अध्यक्ष बनने पर पूर्व मंत्री व विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा, बिजेन्द्र ओला, विधायक श्रवणकुमार, पूर्व विधायक रीटा चौधरी, भोलाराम सैनी, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव रियाज फारूकी, नेतराम लालपुरिया, रंगलाल लामोरिया, अब्दुल अजीज कच्छावा सहित जिले के अनेकों नेताओं ने राहुल गांधी का आभार प्रकट किया है।

उल्लेखनीय है कि डॉ. जितेन्द्र सिंह मूलतः सीकर जिले के नीमकाथाना के रहने वाले हैं व विधानसभा चुनाव नीमकाथाना से लगते झुंझुनू जिले के खेतड़ी से विधानसभा क्षेत्र से लड़ते रहे हैं। इससे पूर्व सीकर जिले में सीकर शहर के रहने वाले व हाल ही में राज्यसभा सदस्य बने मदनलाल सैनी भी 1990 में झुंझुनू जिले के गुढ़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से विधायक का चुनाव जीत चुके हैं। मदनलाल सैनी झुंझुनू से भाजपा टिकट पर दो बार लोकसभा व दो बार विधानसभा चुनाव लड़ऩे के साथ ही झुंझुनू जिला भाजपा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

बहरहाल डॉ. जितेन्द्र सिंह के जिला अध्यक्ष बनने से गुटो में बंटी जिले की कांग्रेस एकजुट हो सकेगी। सिंह पहले भी किसी गुट में नहीं थे। उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का पूरा समर्थन प्राप्त है। ऐसे में जिले के कांग्रेस जनो में एक नया विश्वास जगा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी पूरी एकजुटता से चुनाव लड़ सकेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com