आमजन के लिए आमजन द्वारा

कोटा में वीर गुुर्जर उत्थान समिति का किया गठन

18

कोटा – वीर गुर्जर उत्थान समिति की बैठक आज मंहत गोपालदास व्यायामशाला पर सम्पन्न हुई। इस बैठक में समाज के पंचो द्वारा समाज में होने वाली कुरीतियों को बंद करने पर विचार रखे गए साथ ही वीर गुर्जर उत्थान समिति का गठन किया गया।

इस अवसर पर समिति के पदाधिकारियों द्वारा समाज में व्याप्त कुरीतियों जैसे मृत्युभोज, बालविवाह, चूड़ी प्रथा जैसी कुरीतियों को दूर करने पर विचार रखे। विशेषकर बारहवें की रस्म को रोकने के लिए हाड़ौती के सभी गांवों में समिति के सदस्य जाकर जिस परिवार मृत्यु हुई है उस परिवार को समझाने का दायित्व निभाएंगे। गांव-गांव में कुरीतियों को दूर करने के लिए पर्चे वितरित किए जाएंगे।

इस अवसर पर समिति का गठन किया गया। जिसमें अध्यक्ष पद पर रतन सुलानिया, उपाध्यक्ष पद पर प्रेम रेनवाल, गौरीशंकर, राजाराम गुर्जर, रामरतन गुर्जर, गिर्राज गुर्जर, रमेश गुर्जर, कोषाध्यक्ष पद पर लड्डूगोपाल गुर्जर, सचिव पद पर ओमप्रकाश, महामंत्री बृजबिहारी गुर्जर, प्रचार मंत्री कमलकिशोर गोचर, संगठन मंत्री गंगाराम गुर्जर, लेखाकार उदयशंकर गोचर, सांस्कृतिक मंत्री पूरणमल गोचर को नियुक्त किया गया। साथ ही कार्यकारिणी सदस्यों का गठन भी किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com