आमजन के लिए आमजन द्वारा

हरी बोल प्रभात फेरियों का महासम्मेलन सम्पन्न

आध्यात्मिक जागरण के साथ जागरूक रहे ग्रामीण - राणावत

13

मूलचंद पेसवानी/शाहपुरा/भीलवाड़ा – निकटवर्ती आमली कालू सिंह ग्राम में रविवार को आस पास के 51 गावों की प्रभात फेरियों का महासम्मेलन व सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। समारोह में आस पास के हजारों की तादाद में ग्रामीण मौजूद रहे।

समारोह में गुलाबपुरा नगर पालिका अध्यक्ष धनराज गुर्जर, शाहपुरा के उपप्रधान बजरंग सिंह राणावत, भाजपा मण्डल अध्यक्ष शाहपुरा रामप्रसाद जाट, पूर्व उपप्रधान गजराज सिंह राणावत, पूर्व सरपंच सत्यनारायण मालू, महावीर सेन, उप सरपंच हंसराज गुर्जर सरपंच बड़ली, पालिका पार्षद सांवर नाथ योगी, रघुवीर वैष्णव, विकास मेवाड़ा, ओमप्रकाश गुर्जर ने भी संबोधित किया।

समारोह को संबोधित करते हुए उप प्रधान बजरंग सिंह राणावत ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में आज मनोरंजन के साधन न होने के बाद भी ग्रामीण अपनी मस्ती के लिए इस प्रकार के आध्यात्मिक कार्यक्रम करते है परंतु शहरीकरण होने से शहरों में इनकी आनुपतिक संख्या कम है। उन्होंने ग्रामीणों का आव्हान किया कि वो आध्यात्मिक जागरण के साथ साथ सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए भी जागरूक रहे। उन्होंने सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही कहा कि ग्रामीण अपने क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए भी इसी प्रकार जागरूकता से एक जाजम पर बैठकर समाधान करेगें तो ग्रामीण क्षेत्रों का त्वरित विकास हो सकेगा।

पालिका अध्यक्ष धनराज गुर्जर ने अपनी चिरपरिचत शैली में ग्रामीणों को स्वामी विवेकानंद का संदेश देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि हमस ब जागृत हो जायें। उन्होंने धार्मिक व आध्यात्मिक प्रंसगों का जिक्र करते हुए कहा कि संकट के समय सत्संग व भजनों का संग ही समाधान का मार्ग प्रशस्त करता है। उन्होंने ग्रामीणों के दुख दर्द में हमेशा खड़े रहने का संकल्प प्रतिपादित करते हुए कहा कि गांव की किसी भी समस्या के समाधान के लिए वो सदैव तत्पर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.