आमजन के लिए आमजन द्वारा

दहेज में कार और पैसे नहीं मिले तो पत्नी की हत्या कर शव नहर में फेंका

93

ग्रेटर नोएडा – ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दहेज हत्या का मामला सामने आया है। आरोप है कि पति दहेज में 5 लाख नकद और कार नहीं मिलने से नाराज था। उसने अपने भाई, मां व पिता के साथ मिलकर पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को सूटकेस में भर कर गाजियाबाद के कनावनी के पास नहर में फेंक दिया। मंगलवार शाम को गाजियाबाद पुलिस को शव मिलने के बाद मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने पति समेत 4 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बिसरख कोतवाली के एसएचओ अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार शाम को गाजियाबाद पुलिस को कनावनी नहर के पास सूटकेस से एक महिला का शव मिला था। गाजियाबाद पुलिस ने शव की पहचान करने के लिए नोएडा पुलिस को उसकी फोटो भेजी। बिसरख पुलिस ने मृतका की पहचान माला पत्नी शिवम के रूप में की। महिला के पति ने सोमवार को कोतवाली में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तभी से पुलिस उसे तलाश रही थी। महिला के परिवारीजनों ने भी उसकी पहचान की है।

गाजियाबाद के रहने वाले माला और शिवम की मुलाकात एक साल पहले सोशल साइट पर हुई थी। इसी दौरान उनके बीच दोस्ती हो गई। बाद में दोनों एक-दूसरे से प्रेम करने लगे। दोनों के परिवार वालों ने नवंबर-2017 में उनकी शादी कर दी। परिवारीजनों ने पुलिस को बताया है कि शादी के बाद शिवम माला को लेकर ग्रेटर नोएडा आ गया। वे हैबतपुर में किराए के मकान में रहने लगे। शिवम यहीं एक कंपनी में काम करता था। परिवारीजनों का आरोप है कि शिवम शादी में मिले दहेज से खुश नहीं था और 5 लाख रुपये व कार की मांग कर रहा था। वे मांग पूरी नहीं कर पा रहे थे। इसके चलते उसने अपने भाई, पिता व मां के साथ मिलकर माला की हत्या कर दी। परिवारीजनों की लिखित तहरीर पर पुलिस ने दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पति समेत सभी आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.