आमजन के लिए आमजन द्वारा

फेसबुक पर समाज पर टिप्पणी करने वाले को गिरफ्तार करने की मांग

31

आक्रोशित सिंधी समाज के लोगों ने दिया ज्ञापन

शाहपुरा/भीलवाड़ा – सोशल मीडिया फेसबुक पर समूचे सिंधी समाज पर प्रतिकूल टिप्पणी करने से भीलवाड़ा जिले के सिंधी समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया है। शाहपुरा सिंधी समाज की ओर से पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष लक्ष्मण पेसवानी की अगुवाई में सोमवार को यहां पुलिस उपाधीक्षक भरतसिंह को इस संबंध में ज्ञापन देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर पुलिस उपाधीक्षक ने विधि सम्मत कार्रवाई का आश्वासन देते हुए शाहपुरा थाना प्रभारी को कार्रवाई करने के निर्देश भी हाथों हाथ दिये। ज्ञापन में कहा गया है यह टिप्पणी करने वाला युवक शाहपुरा निवासी शेखर झंवर है जो पुलिस थाने के बगल में ही निवास करता है।

उल्लेखनीय है कि तीन दिन पूर्व भीलवाड़ा में सिंधी सेंटल पंचायत के तत्वावधान में सिंधी संतों के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय को इस संबंध में ज्ञापन देकर टिप्पणी करने वाले दोनो युवको को गिरफ्तार करने की मांग की थी, जिस पर तीन दिन का आश्वासन दिया गया था पर आज तक इस संबंध में कार्रवाई न होने पर भीलवाड़ा जिला मुख्यालय के निर्देशों के क्रम में शाहपुरा सिंधी समाज की ओर से पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष लक्ष्मण पेसवानी की अगुवाई में इस संबंध में शाहपुरा में सोमवार को प्रदेश के गृहमंत्री के नाम पर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन प्रस्तुत कर फेसबुक पर टिप्पणी करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की गयी है।

ज्ञापन में कहा गया है कि समूचे देश में पुरूषार्थी सिंधी समाज के खिलाफ प्रतिकूल टिप्पणी करने वाले दोनो युवकों को गिरफ्तार कर कार्रवाई नहीं की जाती है तो 6 अप्रेल को चेटीचंड के मौके पर प्रदेश भर में होने वाले सिंधी समाज के कार्यक्रमों में इस संबंध में विचार विमर्श कर आंदोलन की रणनीति तय की जायेगी।

सोमवार को शाहपुरा में सिंधी समाज की ओर से ज्ञापन देने वालों में पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष लक्ष्मण पेसवानी, कोषाध्यक्ष शंकर ठारवानी, पत्रकार मूलचन्द पेसवानी, पूर्व पार्षद मोहन लखपतानी, गंगाराम आसवानी, मोहनलाल थावानी, राजकुमार वासवानी, चेतन चंचलानी, नारायण सामतानी, जितेंद्र मतलानी, मोहनलाल केवलानी, अशोक कुमार थावानी, खेमचंद, भगवानदास, सुरेश कुमार आसवानी, परशुराम सामतानी, महेश कुमार, नरेश कुमार, रमेश पेसवानी आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com