आमजन के लिए आमजन द्वारा

एनटीपीसी अंता में हर्षोल्लास से मनाई डॉ. अम्बेडकर जयन्ती

31

बारां – एनटीपीसी के अंता गैस पावर स्टेशन में संविधान निर्माता, भारतरत्न एवं समाज सुधारक बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयन्ती समारोह सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि परियोजना के मुख्य महाप्रबन्धक सुनील जुमडे ने अपने सम्बोधन में बाबा साहब को शत शत नमन करते हुए बताया कि उन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी उच्च लक्ष्यों को प्राप्त करने का उद्वेश्य पूरा किया। हम भी उनके जीवन का कुछ अंश अपने जीवन में उतार सके तो हमारा जीवन सार्थक है। उन्होंने बाबा साहब को सामाजिक समरसता के अग्रदूत एवं आधुनिक भारत बनाने वाले महान पुरूष बताया। जुमडे ने कहा कि उनके जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए।

प्रातः 7.00 बजे एनटीपीसी अंता की टाउनशिप में एक भव्य प्रभात फेरी का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए। बाबा साहब की प्रतिमा पर मुख्य अतिथि ने फूलमाला पहनाकर उनके जन्मदिन पर पुष्पांजली अर्पित की। इस अवसर पर बाबासाहब के जीवन से संबंधित बच्चों, महिलाओं, पुरूषों के लिए निबंध, चित्रकला एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया तथा विजेताओं को पुरस्कृत किया। डॉ. अम्बेडकर जयन्ती समारोह आयोजन समिति के अध्यक्ष आरपी मीणा, वरिष्ठ प्रबन्धक (आई टी) द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया।

इस अवसर पर अपरमहाप्रबन्धक (प्रचालन एवंअनुरक्षण) एस.के. राम ने अपने संबोधन में बाबा साहब के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। समारोह में राजीव जैन, अपर महाप्रबन्धक (मानव संसाधन), ए.के. चंदेलिया, अपरमहाप्रबन्धक (तकनीकी सेवाएं), ओपी एस चौहान, सहायक कमाण्डेंट, केऔसुब तथा अधिकारी, कर्मचारी, केऔसुब के कर्मी तथा सहायोगी संस्थाओं के सदस्य उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com