आमजन के लिए आमजन द्वारा

शिक्षा अधिकारी तेजपाल उपाध्याय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में सदस्य हुए मनोनीत

100

मूलचंद पेसवानी/शाहपुरा/भीलवाड़ा – शाहपुरा के शिक्षाविद व वर्तमान में अजमेर के जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक प्रथम तेजपाल उपाध्याय को महामहिम राज्यपाल कल्याण सिंह ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का सदस्य मनोनीत किया गया है। शिक्षा विभाग के शासन सचिव ने यह आदेश जारी कर जानकारी दी।

 Tejpal Upadhyay

शिक्षा अधिकारी उपाध्याय के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सदस्य मनोनीत होने से शाहपुरा के शिक्षाविदों, साहित्यकारों में खुशी फैल गई है। उपाध्याय जिले के ऐसे पहले शिक्षाविद हैं जिन्हें माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का सदस्य मनोनीत किया गया है। मनोनीत सदस्य उपाध्याय का कार्यकाल 3 साल तक रहेगा।

उपाध्याय सहज जीवन के साथ साथ गतिमान जीवन जीने वाले है। उनको राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। उनका अपना जीवन अणुव्रत के सिद्वांतों को आत्मसात करने वाला है। सेवा भारती संस्था के माध्यम से उपाध्याय ने कई बच्चों का जीवन समुन्नत किया है। उपाध्याय एक अच्छे कहानीकार भी है तथा मानवीय संवेदनाओं पर उनके कई कहानी संग्रहों का प्रकाशन हो चुका है।

संचिना कला संस्थान के अध्यक्ष रामप्रसाद पारीक ने बताया कि उपाध्याय ने संचिना के लिए उपाध्याय ने कई नाटकों का संपादन किया है। उपाध्याय शिक्षा बोर्ड सदस्य के रूप में कला एवं संस्कृति के बीज बच्चों के बीच सींचने में सहयोग कर अग्रणी भूमिका का निर्वहन करेगें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com