आमजन के लिए आमजन द्वारा

राहुल गांधी का उपवासः छोले-भटूरे खाकर आए थे कांग्रेस के नेता

190

नई दिल्ली – 

देश में कथित दलित उत्पीड़न के खिलाफ महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का उपवास सोमवार को अलग-अलग वजहों से कांग्रेस की ही किरकिरी करा गया। राहुल के उपवास पर बैठने से पहले जहां सिख दंगों में आरोपी कांग्रेस नेताओं जगदीश टाइटलर और सज्जन सिंह को वापस लौटाया गया, वहीं इसके बाद एक ऐसी तस्वीर सामने आई जो कांग्रेस के लिए उपहास की वजह बन गई। इस तस्वीर में कांग्रेसी नेता अरविंदर सिंह लवली, हारून यूसुफ छोले भटूरे खाते दिख रहे थे। इसके साथ ही मेज पर अजय माकन और बाकी कांग्रेस नेता भी मौजूद थे।

दलितों के मुद्दे पर कांग्रेस के हमलों का लगातार सामना कर रही बीजेपी को इस तस्वीर ने पलटवार का मौका दे दिया। बीजेपी के दिग्गज नेता मदनलाल खुराना के बेटे हरीश खुराना ने कांग्रेस नेताओं की फोटो माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर शेयर कर तंज कसा, ‘वहां हमारे कांग्रेस के नेता लोगों को राजघाट पर अनशन के लिए बुलाया है और खुद एक रेस्तरां में बैठकर छोले-भटूरे के मजे ले रहे हैं। सही बेवकूफ बनाते हैं।’

खुराना ने जो फोटो ट्वीट किया उसमें दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन, हारून युसूफ और हाल में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली छोले-भटूरे खाते दिख रहे थे। खुराना ने हमारे सहयोगी चैनल ‘टाइम्स नाउ’ से बातचीत में दावा किया कि यह फोटो आज का ही है। उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस नेता खा रहे हैं वहां के सीसीटीवी कैमरे की छानबीन की जाए।

हालांकि कुछ ही देर बाद कांग्रेस नेता अरविंदर लवली ने भी तस्वीर आज के होने की पुष्टि कर दी। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि यह तस्वीर अनशन से काफी पहले नाश्ते की थी। उन्होंने कहा, ‘उपवास सांकेतिक था और इसका समय साढ़े 10 बजे के बाद था। ऐसे में हम सुबह में क्या कर रहे थे और क्या नहीं, उससे किसी और क्या मतलब है?’ लवली ने साथ ही बीजेपी पर असल मुद्दे से ध्यान भटकाने का आरोप भी लगाया।

विवाद बढ़ने के बाद दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने भी कांग्रेस नेताओं के इस फोटो पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता तीन घंटे भी बिना ‘खाए’ नहीं रह सकते हैं।  बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश में दलितों के बढ़ते उत्पीड़न पर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। इसी मुद्दे पर आज कांग्रेस दिल्ली समेत देश के तमाम कार्यलयों में उपवास कार्यक्रम का आयोजन कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com