आमजन के लिए आमजन द्वारा

खुशनुमा मौसम में की जमकर खरीददारी

19

रवी मल्होत्रा/उदयपुर – कही स्टॉल्स पर मोल भाव तो कही पसंद, ना पसन्द। कही हंसी ठिठोली तो कही बारिश में गरमा-गरम चाट पकौड़ी के चटकारे, तो कही बम्पर हाउजी जींतने की हौड। यह नजारा था जैन जागृति महिला सेंटर द्वारा फतहपुरा स्थित विनायक वाटिका में आयोजित हो रहे जैनम – 09 एग्जिबिशन कम सेल के दूसरे दिन का।

जैनम की मेला संयोजिका सुमन लुणदिया के बताया कि खरीददारी को लेकर महिलाओ में खासा उत्साह है। बारिश के बावजूद हर स्टॉल पर मेलार्थियों की खासी संख्या रही और अच्छी बिक्री से महिला उद्यमियों के चेहरे भी खिल उठें। कही राखियों की तो कही, ज्वेलरी आइटम तो कही साड़ियां ओर सूट की जमकर खरीददारी हुई।

बम्पर हाउजी का महिलाओ ने लिया आनंद
सेंटर की संरक्षिका पिंकी माण्डावत ने बताया कि महिलाओ के मनोरंजन के लिए मेला स्थल पर विशेष रूप से अलग-अलग हाउस बना कर बम्पर हाउजी खेला गया। जिसमें नविना मारू प्रथम, बीना मारू द्वितीय ओर उषा हड़पावत व स्नेहलता जोशी को तृतीय पुरुस्कार मिला। माण्डावत ने बताया कि महिलाओ की खासी मांग पर शुक्रवार को भी दिन में 2 बजे फिर से बम्पर हाउजी खेला जाएगा।

डाँस की मस्ती पर झूमे बच्चें
मेले के दौरान शाम को आयोजित हुई सांस्कृतिक आयोजनों की श्रृंखला में नन्हे-नन्हे 30 बच्चो द्वारा सोलो डाँस की प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया। इस दौरान सचिव कुसुम भंसाली, संगीता मुर्डिया, शशि चव्हाण, कुसुम जैन, कविता बोहरा, अपला जैन, सुमित्रा सिंघवी सहित सेंटर की सदस्याएं उपस्थित रही।

रंगीले लहरिया रहेंगे आज का परिधान
सुमन लुणदिया ने बताया कि हरियाली अमावस्या को देखते हुए शुक्रवार के लिए सेंटर की सदस्याओं, महिला उद्यमियों ओर मेले में आने वाली महिलाओं के लिए लहरिया थीम का ड्रेस कोड रखा गया है, ओर शाम को बेस्ट लहरिया ड्रेस का लक्की ड्रॉ के माध्यम से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे।

आज होगा फैशन शो
सेंटर की अध्यक्ष सुशीला मेहता ने बताया कि शुक्रवार को खास तौर से बच्चो के लिए फैशन शो का आयोजन होगा। फैशन शो में बच्चे रेम्प वाक करते हुए डिजाइनर परिधानों के साथ फैशन का जलवा बिखेरेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.