आमजन के लिए आमजन द्वारा

उदयपुर के युवाओं द्वारा निर्मित ‘‘फियर ऑफ लव’’ फिल्म रिलीज

48

रवि मल्होत्रा/उदयपुर – उदयपुर के कुछ युवाओं ने घरों में होने वाली हिंसा, आपसी अनबन, झगडों से बच्चों पर होने वाले दुष्प्रभाव पर प्रहार करते हुए साइकोलॉजिकल डिसऑर्डर पर आधारित एक शॅार्ट मूवी फियर ऑफ लव का निर्माण किया है। इस शॉर्ट मूवी को गुरूवार को अशोका पैलेस में फिल्म के डायरेक्टर राकेश शर्मा, स्क्रीप्ट राईटर हिना, लीड रोल एक्टर दीपशिखा और साथी कलाकारों द्वारा यूटयूब चैनल पर रिलीज किया गया।

फिल्म की जानकारी देते हुए डायरेक्टर राकेश शर्मा ने बताया कि फियर ऑफ लव एक साइकोलॉजिकल डिसऑर्डर पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म के माध्यम से हम समाज को संदेश पहुँचना चाहते है, कि जो भी व्यवहार हम हमारे घर परिवार में करते हैं। उनका बच्चों पर भी कितना बुरा प्रभाव पड़ता है। इस 9 मिनट की फिल्म में दर्शाया गया है कि मां-बाप के झगड़ों से एक बच्ची इस कदर डर जाती है कि दिमाग पर पड़े असर से उसे प्यार जैसे रिश्ते के साथ ही अपने आस – पास के हर रिश्ते से नफरत-सी हो जाती है।

फिल्म की स्क्रिप्ट राइटर हिना ने बताया कि ये कहानी हमारे आस पास के वातावरण से जुड़ी है। हम अक्सर देखते है कि अधिकांश घरों में ऐसी चीजें होती रहती हैं। इनका प्रभाव हमें बच्चों के व्यवहार में देखने को मिलता है। इसी को ध्यान में रखते हुए इस अलग तरह के विषय को एक मूवी के रूप में प्रदर्शित कर समाज को जागरूक करने का प्रयास किया है।

फिल्म की मुख्य किरदार दीपशिखा ने बताया कि इस अलग कांसेप्ट पर काम कर के काफी अच्छा लगा। ये सबसे अलग कांसेप्ट है और हम इस के जरिये समाज को अच्छा संदेश देने की कोशिश की हैं। फिल्म में घनश्याम, किरण, अरमान, लक्की, मिनाक्षी, मैदनी, क्वीन और कई कलाकारों ने बेहतर कार्य किया है। फिल्म की शुटींग, एडिटींग, म्यूजिक एसडी स्टूडियों द्वारा किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com