आमजन के लिए आमजन द्वारा

फूड एक्स्पो – 2018 : अन्तर्राष्ट्रीय शेफ संजीव कपूर आज करेंगे फूड एक्स्पो का आगाज

8

 

रवि मल्होत्रा/उदयपुर – उदयपुर हलवाई केटरर्स विकास समिति की ओर से आयोजित फूड एक्स्पो – 2018 का आगाज आज सूरजपोल स्थित फतह स्कूल के मैदान में होगा। इस 2 दिवसीय एक्स्पो का उद्घाटन् जाने – माने अन्तर्राष्ट्रीय शेफ संजीव कपूर करेंगे। एक्स्पो को लेकर आयोजन समिति द्वारा सारी तैयारियां देर रात पूरी कर ली गई।

संजीव कपूर बनायेंगे विशेष रैसेपी

समिति के संभागीय अध्यक्ष हरीश भटृ ने बताया कि सुबह 7 बजे शेफ संजीव कपूर के एयरपोर्ट पहुंचने पर समिति के सभी पदाधिकारियां द्वारा मेवाड़ी परंपरा से भव्य स्वागत किया जायेगा। दोपहर करीब 12 बजे संजीव कपूर एक्सपो का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन समारोह मे संभाग भर के हलवाई और केटरर्स सहित मांगलिक आयोजनों मे सेवाएं देने वाले व्यापारी मौजूद रहेंगे। उद्घाटन समारोह में खास बात यह भी होगी कि शेफ संजीव कपूर खुद लाइव रेसिपी बनाएंगे जिसके लिए मंच पर ही विशेष किचन की व्यवस्था की गई है।

स्टाल सजावट से झलकेगी पारंपरिक फूड की छटा

समिति के संस्थापक देवी लाल गुर्जर ने बताया कि फूड एक्स्पो में विशेष आकर्षण के रूप में लगने वाली 7 देशों के लाईव फूड स्टाल्स में मेक्सिकन – अमेरिकन, थाई, चाइनीज, इटालियन, स्पेनिश, टर्किश और लेबनिश देशों का फूड प्रदर्शित होगा। इसके साथ ही 12 राज्यों में कश्मीरी, उत्तराखंड कुमाऊँ, यूपी, झारखंडी, आंध्रा, सोनार बांग्ला, दक्षिणी तड़का, पांडिचेरी, मुम्बईया, मध्यप्रदेश, इंदौरी बाबू, गुजराती, मारवाड़ी और पंजाब दा पुतर स्टॉल्स भी स्वाद के शैकिनों को अपनी और खींचेगी। इन स्टॉल्स को भी सम्बन्धित देश और राज्यों की पारंपरिक अंदाज में सजाया गया है जो अपनी खाद्य सँस्कृति को पेश करेगी।

समिति के महामंत्री हरीश जोशी ने बताया कि फूड एक्सपो में आने वाले लोगों के लिए प्रवेश निःशुल्क रखा गया है वहीं स्टॉल्स पर भी समिति की और से सभी तरह के व्यंजनों पर 50 प्रतिशत की छूट दी गई है जिससे की एक्स्पो में आने वाले लोग देश – विदेश के लजीज खानों के चटकारे लगा सके।

आयोजन सचिव विकास जोशी ने बताया कि इस फूड एक्स्पो को अन्तर्राष्ट्रीय सुविधाओं से युक्त बनाया गया है। करीब 1 लाख स्क्वायर फिट क्षैत्र में 2 बड़े डोम में खासतौर पर कुकिंग ऑयल, क्रोकरी, विभिन्न राज्यों के अनाज, चावल की किस्में ऑर्गेनिक फूड, फ्रोजन फूड, बेकरी प्रोडक्ट का प्रदर्शन होगा। इसके साथ ही प्रदेशभर के होटल व्यवसाई रेस्टोरेंट व्यवसाई, शेफ, कुक मिठाई व्यापारी, खाद्य सामग्री से जुड़ी नवीन मशीनरी और प्रोडक्ट के वेंडर्स, वेडिंग प्लानर, फास्ट फूड वेंडर, डेकोरेटर्स टेंट व्यवसाई, आइस्क्रीम मैन्युफैक्चरर सहित 10 हजार से ज्यादा लोग एक्सपो में शिरकत करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com