आमजन के लिए आमजन द्वारा

गंगापुर : साढ़े 32 करोड़ का बजट पारित, सामुदायिक भवन निर्माण सहित जनहित से जुड़े मसलों पर हुआ निर्णय

81

दिनेश चौहान/गंगापुर/भीलवाड़ा – गंगापुर नगरपालिका की साधारण सभा की बैठक पालिकाध्यक्ष रेखा धीरज चंदेल की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बोर्ड बैठक में साढ़े 32 करोड़ रुपये का वार्षिक बजट का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ। बैठक में सर्वप्रथम नवनिर्वाचित विधायक कैलाश त्रिवेदी का पार्षदों और पालिककर्मियो द्वारा साफा पहनाकर और माल्यार्पण कर अभिनन्दन किया गया।

विधायक कैलाश त्रिवेदी ने कहा कि नगरपालिका द्वारा हर माह में दो बार जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित होना चाहिए ताकि आमजन उस कार्यक्रम में आकर अपनी समस्या बताकर समाधान पा सके। पार्षद कृष्णगोपाल जीनगर और बंशीलाल रेगर ने राज्य सरकार के आवासन मण्डल द्वारा फ्लैट बनवाने के सुझाव पर विधायक त्रिवेदी ने सरकार स्तर पर कार्यवाही कर योजना से लाभान्वित करने का भरोसा दिलाया। नेहरू नगर और नीलकंठ महादेव मंदिर के पास में में सामुदायिक भवन निर्माण का निर्णय लिया गया। सहायक राजस्व निरीक्षक राकेश कुमार और लिपिक महावीर प्रसाद का परिवीक्षा कला समाप्त होने पर स्थाई नियुक्ति का अनुमोदन किया गया। नगरपालिका द्वारा बनवाई गई गौशाला के संचालन के मुद्दे पर विधायक त्रिवेदी ने सर्वप्रथम गौशाला का पंजीयन करवाने के निर्देश दिए साथ ही गोपालन मंत्रालय से अनुदान दिलवाने का भरोसा दिया। शहर के बीचोंबीच पुराने अस्पताल भवन और वार्ड नं 3 में छात्रावास की जमीन को नगरपालिका को हस्तांतरित करवाने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव की प्रतिलिपि भेजने का निर्णय लिया गया। रामपाल उपाध्याय स्टेडियम में खेल सुविधाओं को बढ़ावा देने का प्रस्ताव पारित हुआ। वृद्धाश्रम संचालन के लिए विधायक त्रिवेदी ने सुझाव दिया कि गत गहलोत सरकार द्वारा हर सीएचसी मुख्यालय पर बनवाई गई धर्मशाला में नगरपालिका द्वारा बुजुर्गों की सेवा करना चाहिए जिस पर सभी ने सहमति प्रकट करते हुए प्रस्ताव पारित किया। पार्षद कमलेश पाठक ने वार्ड नं 7 में बरसाती पानी की निकासी में आ रहे अवरोध और श्याम नगर में मूलभूत सुविधाओं को मुहैया कराने का मुद्दा उठाया जिस पर अधिशाषी अधिकारी विजेश मंत्री ने जल्द कार्यवाही का आश्वासन दिया। पालिका क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी की कई सड़कों को नगरपालिका को सुपुर्द करने का प्रस्ताव लेते हुए पीडब्ल्यूडी ऑफिस की जमीन में सार्वजनिक शौचालय और पार्किंग स्थल बनवाने की कार्यवाही हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए गए। पालिका इलाके की चारो दिशाओं में स्वागत द्वार निर्माण के साथ मे रायपुर मार्ग पर स्पिनिग मिल से कोर्ट चौराया तक और लाखोला चौराया से रामद्वारा तक डिवाइडर सहित चौड़ी सड़कों का निर्माण का प्रस्ताव पारित हुआ। पालिका के नकारा और अनुपयोगी सामान की नीलामी और मास्टर प्लान के अनुरूप रिंग रोड निर्माण का भी प्रस्ताव लिया गया। पालिका की किरायेशुदा दुकानों के नियमन करने के मुद्दे पर सरकार से निर्देश मंगवाने का निर्णय लिया गया। पालिका उपाध्यक्ष लखन काकाणी ने पालिककर्मियों को हर वार्ड में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाने की बात कही। पार्षद बिनल तेली और पार्वती जीनगर में नियमित रूप से सफाई करवाने की मांग उठाई। पानी – बिजली के मुद्दे पर चर्चा करते हुए विधायक त्रिवेदी ने बैठक में मौजूद जिलास्तरीय अधिकारियों को हर समस्या का त्वरित समाधान के निर्देश दिए।

बोर्ड बैठक के बाद विधायक कैलाश त्रिवेदी, पालिकाध्यक्ष रेखा चंदेल ने 25 लाख रुपये की लागत से निर्मित फायर स्टेशन का फीता काटकर और पट्टिका का अनावरण कर शुभारंभ किया।

जब बैठक में हँसी के छुटे फव्वारे
नगरपालिका बोर्ड की बैठक में महिला पार्षदों की मौजूदगी के बावजूद चर्चा में शामिल नहीं होते देख विधायक कैलाश त्रिवेदी ने कहा कि महिला पार्षदों के बैठक में होने के बावजूद आप बोल नहीं रहे हो जिस तरह घर पर अपने आदमियों को नहीं बोलने देते हो ठीक वैसे ही यहाँ बैठक में अपनी समस्याओं पर खुलकर बोलो और पुरुष पार्षदों को बोलने तक मत दो इस पर बैठक में हँसी के ठहाके गूंज उठे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com