आमजन के लिए आमजन द्वारा

गहलोत ने सीएम व पायलट नेडिप्टी सीएम के रूप में संभाली प्रदेश की कमान

26

जयपुर – राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में जीत की पताका फहराने के बाद आज अशोक गहलोत ने 15वीं विधानसभा में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। साथ ही कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री की कमान संभाली। पायलट ऐसे पहले उप मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री के साथ अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली है। अल्बर्ट हॉल पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कल्याण सिंह ने गहलोत एवं पायलट को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई।

राजस्थान में आजादी के बाद के इतिहास में यह पहली बार है, जब राजधानी जयपुर के हृदय स्थल कहे जाने वाले अल्बर्ट हॉल पर किसी नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हुआ है। मुख्यमंत्री-उप मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में करीब 16 विपक्षी दलों का महागठबंधन भी देखने को मिला है।

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अंबिका सोनी, प्रमोद तिवारी, मुकुल वासनिक, राज बब्बर, मलिकार्जुन खड़गे, फारूक अब्दुल्ला, एचडी देवगौड़ा, कर्नाटक सीएम एचडी कुमार स्वामी, माधोराव सिंधिया, डॉ. कमला, नवजोत सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए। वहीं समारोह में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी शिरकत की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com