आमजन के लिए आमजन द्वारा

दिल्ली में एक्सीपीरियंस शेयर करेंगे गोगुन्दा प्रधान, दिल्ली से आया बुलावा

50

गोगुन्दा/उदयपुर – गोगुन्दा के प्रधान पुष्कर तेली 24 जून को दिल्ली में आयोजित कार्यशाला में श्यामाप्रसाद मुखर्जी रू-अरबन मिशन के तहत करवाए गए विकास कार्यों के संदर्भ में अनुभव साझा करेंगे।

Pushkar Teli

जानकारी के अनुसार ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग द्वारा आज दिल्ली कि स्कोप कॉम्पलेक्ष में राष्ट्रीय स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इस राष्ट्रीय स्तरीय कार्यशाला में देश के 16 राज्यों के चयनित कलस्टरों में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। कार्यशाला में जनप्रतिनिधि अपने कलस्टर में श्यामाप्रसाद मुखर्जी रू-अरबन मिशन के तहत किए गए विकास कार्यों के संदर्भ अनुभव साझा करेंगे।

विदित रहे कि वर्ष 2016 में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने श्यामाप्रसाद मुखर्जी नेशनल रू-अरबन मिशन लांच किया था। स्थानीय आर्थिक विकास को बढ़ावा देना व बुनियादी सुविधाओं को बढ़ाना है। इसके तहत कलस्टर बनाकर प्रत्येक कलस्टर में दो ग्राम पंचायतों को शामिल किया गया था। इसमें उदयपुर जिले के गोगुन्दा को कलस्टर बनाया गया तथा गोगुन्दा व दादिया ग्राम पंचायत को शामिल किया गया। इन दोनों ग्राम पंचायत क्षेत्रों में विभिन्न योजनाओं का कंवर्जेशन कर विकास कार्य करवाए गए।

प्रधान पुष्कर तेली ने बताया कि कार्यशाला में पीएमओ के अधिकारी, केंद्रीय पंचायतीराज मंत्री नरेन्द्र तोमर, पंचायतीराज विभाग के सचिव व रू-अरबन मिशन के उच्च स्तरीय अधिकारी रहेंगे साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस कार्यशाला में भाग लेने की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com