आमजन के लिए आमजन द्वारा

सरकार ने कम किया वेट, पायलट ने कहा ये नाकाफी है

48

जयपुर – राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री द्वारा पेट्रोल-डीजल पर चार प्रतिशत वेट कम किये जाने को भाजपा सरकार द्वारा कांग्रेस के दबाव में उठाया गया कदम बताया है।

पायलट ने कहा कि वर्ष 2014 में प्रदेश की भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर चार प्रतिशत वेट बढ़ाकर निरन्तर चार वर्षों तक जनता की जेब काटी है और अब कांग्रेस द्वारा भारत बंद के एलान से दबाव में आयी मुख्यमंत्री ने चार प्रतिशत वेट कम किया है जो नाकाफी है और ऊँट के मुंह में जीरे के समान है। उन्होंने कहा कि जिस स्तर पर पेट्रोल-डीजल की दरें बढ़ रही है, उस अनुपात में चार प्रतिशत वेट कम किये जाने से जनता को कोई राहत नहीं मिलेगी।

पायलट ने कहा कि डायनमिक प्राइजिंग पॉलिसी के तहत जिस अनुपात में पेट्रोल-डीजल की दरें बढ़ रही है उस हिसाब से वेट के कम होने से जनता को लेष मात्र की भी राहत नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि केन्द्र सरकार एक्साइज ड्यूटी कम कर जनता को राहत प्रदान करें और व्यापक जनहित में पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाना बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता को भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों से मुक्त कराने के लिए अपना संघर्ष जारी रखेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com