आमजन के लिए आमजन द्वारा

केलवाड़ा कस्बे में हाड़ोती ब्लड डोनर सोसायटी ने लगाया 58 वा विशाल रक्तदान शिविर

केलवाड़ा में हुआ 161 यूनिट रक्तदान

61

हेमंत शर्मा

केलवाड़ा/ बारां- : केलवाड़ा की पावन धरा सीताबाड़ी में संचालित स्वामी विवेकानंद कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेंनिंग एंड रिसर्च में शनिवार को स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर निशुल्क चिकित्सा कैंप का भी आयोजन किया गया जिसमे मरीजों ने आकर अपनी बीमारियों की जांच करवाई और गंभीर मरीजों को बारां कोटा के लिए रेफर किया गया ।इस दौरान मंच पर स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष में रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा दी गई और प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया ।

वही हाड़ोती ब्लड डोनर सोसायटी के लोगों को भी सम्मानित किया गया ।इस अवसर पर सहरिया आदिवासियों ने रक्तदान में बड़ चढ़ कर भाग लिया । हाड़ौती ब्लड डोनर सोसायटी की ओर से 58 वां ब्लड डोनेशन कैंप आज लगाया गया था जिसमें 161 यूनिट रक्तदान हुआ ।इसमे विशेष सहयोग बारां ब्लड बैंक टीम का रहा इस दौरान दूर-दूर से पहुंचे महिला पुरुषों ने भी रक्तदान किया।

नाक कान केंसर रोगियो का भी किया उपचार–

इस दौरान महावीर ईएनटी हॉस्पिटल के तत्वाधान में विशाल नाक कान गला एवं कैंसर रोग जांच शिविर का आयोजन भी किया गया । इस दौरान 75 मरीजो का नाम रजिस्ट्रेशन किया गया जिसमें से 15 मरीजों का ऑपरेशन के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ महावीर ईएनटी हॉस्पिटल में इनको रेफर किया गया इस दौरान डॉ विनीत जैन डॉ निकिता नागर, महेंद्र सिंह ,आदि डॉक्टरों ने अपनी सेवाएं दी और मरीजों को निशुल्क दवाओं का वितरण किया गया और दूरबीन से जांच परीक्षण कर परामर्श दिया गया

तैयारियों में लगे हुए थे लोग

कॉलेज में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया स्वामी विवेकानंद जयंती और युवा दिवस के उपलक्ष में B.Ed कॉलेज मैं हाडोती ब्लड डोनर सोसाइटी एवं विभिन्न संगठनों के लोगों ने इस दौरान रक्त दाताओं को मोटिवेट करते हुए उनका हौसला बढ़ाया इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में रक्तदान शिविर लगवा कर लोगों को मोटिवेट करने वाली टीमों को प्रशंसा पत्र प्रतीक चिन्ह देकर उनका सम्मान किया गया कार्यक्रम के समापन पर कॉलेज के निदेशक राणा प्रताप सिंह ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com