आमजन के लिए आमजन द्वारा

सब जूनियर तैराकी में दूसरे दिन भी जयपुर के तैराकों का दबदबा रहा

30

राज्य स्तरीय सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता.शाहपुरा में दूसरे दिन के परिणाम

मूलचंद पेसवानी/शाहपुरा/भीलवाड़ा – राज्य स्तरीय सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में मंगलवार को दूसरे दिन प्रातःकालीन सत्र में हुई इवेंट में जयपुर के तैराकों का दबदबा बना रहा। प्रतियोगिता का समापन आज सांयकाल प्रदेश के कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के मुख्य आतिथ्य में हुआ।

राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष व स्विमिंग फैडरेशन आफ इंडिया के उपाध्यक्ष अनिल व्यास ने बताया कि मंगलवार को प्रातकालीन सत्र में हुई इवेंट के परिणाम इस प्रकार से रहे –

200 मीटर व्यक्तिगत मिडले गर्ल्स ग्रुप 3 में जयपुर की अदिती चौधरी ने प्रथम, उदयपुर की कुलसीरत कौर द्वितीय व उदयपुर की ही मनस्वी सुखवाल तीसरे स्थान पर रही। 100 मीटर बेक स्ट्रोक बायज ग्रुप 3 में जयपुर के गौरांग शर्मा प्रथम, जयपुर के कृष्णादित्य सिंह दूसरे व उदयपुर के सौम्य कुमार तीसरे स्थान पर रहे। 100 मीटर बेक स्ट्रोक गर्ल्स ग्रुप 3 में जयपुर की चारू शर्मा प्रथम, जोधपुर की अदिती बहुगुणा दूसरे व बीकानेर की प्रज्ञा मांडन तीसरे स्थान पर रही। 4 गुणा 50 मीटर फ्री स्टाईल बायज ग्रुप 4 में जयपुर के शोर्य, गौरांग, गंगन, राकेल की टीम प्रथम, सीकर के लक्की, राहुल, गिरीराज व शिवराज की टीम दूसरे व उदयपुर के आयुष, लक्ष्य, श्रेंयास व नीवम की टीम तीसरे स्थान पर रही।

इसी प्रकार 4 गुणा 50 मीटर फ्री स्टाइल रिले गर्ल्स ग्रुप 4 में जयपुर की कुमकुम, परिनीति, इरीका, प्रतिष्ठा की टीम पहले, उदयपुर की इशानी, भाविषा, मानशी व विधी की टीम दूसरे व भीलवाड़ा की स्वाति, प्रतिष्ठा, किरण, पायल की टीम तीसरे स्थान पर रही।
4 गुणा 50 मीटर फ्री स्टाइल बॉयज ग्रुप 3 में जयपुर के साहिल, रूद्र, मृदांश व गौरांग की टीम पहले, उदयपुर के मानस, यथार्थ, सौम्य, आर्यन की टीम दूसरे व सीकर के मंयक, मानसिंह, कमलेश व सचिन की टीम तीसरे स्थान पर रहे। 4 गुणा 50 मीटर फ्री स्टाइल रिले गर्ल्स ग्रुप 3 में उदयपुर की श्रेया, कुलश्रीत, अदिती व उत्सवी की टीम प्रथम, सीकर की दीपिका, हर्षिता, भव्यी व पलक दूसरे तथा अजमेर की समृद्वि, सारा, रिद्वि व आर्विषी तीसरे स्थान पर रही।

आयोजन सचिव नरेश बूलियां के अनुसार इस प्रतियोगिता में प्रदेश की 13 टीमों के 130 तेराक प्रतियोगी भाग ले रहे है। प्रतियोगिता का समापन मंगलवार को सांय 6 बजे प्रदेश के कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया के मुख्य आतिथ्य में हुआ। इसमें चतुर्थ वर्ग में 9 एव 10 वर्ष आयु वर्ग के बालक व बालिकाएं तथा तृतीय वर्ग मे 11 वर्ष आयु वर्ग के बालिक-बालिकाओं ने भाग लिया।

शाहपुरा में ही 23 से 25 मई तक जूनियर चैंपियनशीप का आयोजन भी होगा

राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष अनिल व्यास ने बताया कि शाहपुरा में इसी तरणताल पर 23 मई से 25 मई तक जुनियर तैराकी प्रतियोगिता भी आयोजित की जावेगी। दूसरे वर्ग मे 12 से 14 वर्ष के बालक व बालिकाएं तथा पहले वर्ग मे 15 से 17 वर्ष के बालक व बालिकाएं भाग लेंगे। दोनों प्रतियोगिताओं का आयोजन भीलवाड़ा जिला तैराकी संघ के तत्वावधान मे किया जावेगा। व्यास ने बताया कि जून के अन्तिम सप्ताह में राजकोट गुजरात मे होने वाले नेशनल के लिए राजस्थान टीम का चयन भी यही पर किया जायेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com