आमजन के लिए आमजन द्वारा

Kader Khan Dead : नहीं रहे कादर खान

48

नई दिल्ली – मशहूर अभिनेता कादर खान का कनाडा के एक अस्पताल में निधन हो गया। कादर खान के बेटे सरफराज ने कहा, ’मेरे पिता हमें छोड़कर चले गए। लंबी बीमारी के बाद 31 दिसम्बर शाम छह बजे (कनाडाई समय) उनका निधन हो गया। वह दोपहर को कोमा में चले गए थे। वह पिछले 16-17 हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे।’ उन्होंने कहा, ’उनका अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा। हमारा सारा परिवार यहीं हैं और हम यहीं रहते हैं इसलिए हम ऐसा कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ’हम दुआओं और प्रार्थना के लिए सभी का शुक्रिया अदा करते हैं।’

आपको बता दें कि बॉलीवुड में अपने बेहतरीन अदाकारी और शानदार डायलॉग से लोहा मनवाने वाले मशहूर एक्टर कादर खान की हालत पिछले कुछ दिनों से नाजुक बनी हुई थी। खराब स्वास्थ्य के चलते उन्हें अस्पताल में बाइपेप (BiPAP) वेंटीलेटर पर रखा गया था। कादर खान 81 साल की उम्र में प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर (पीएसपी) के शिकार हो गए थे जिसके कारण उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था।

कादर खान की फिल्मों की बात की जाए तो वो उन अभिनेताओं में से हैं जिन पर हर रोल जचता था। फिर वह चाहे कॉमेडी हो या फिर खलनायक का किरदार हो। उन्होने लगभग 300 फिल्मों मे काम किया। आखिरी बार उन्होंने ‘‘दिमाग का दही’’ फिल्म की थी। कादर खान अफगानिस्तान के काबूल में जन्मे थे। बाद में उनके परिजन मुम्बई आ गए थे। फिल्म ‘‘दाग’’ से उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था।

अमिताभ बच्चन ने मांगी थी सलामती की दुआ

इससे पहले कादर खान की खराब तबीयत पर बिग बी ने उनकी सलामती के लिए दुआ मांगी थी। बिग बी ने ट्वीट कर लिखा था कि कादर खान, एक्टर और टैलेंट से भरपूर राइटर बीमारी की वजह से हॉस्पिटल में एडमिट हैं। उनकी सेहत के लिए दुआ करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com