आमजन के लिए आमजन द्वारा

विधानसभा अध्यक्ष ने दोहराया बयान, चुनाव शाहपुरा से लडूंगा

अगला चुनाव लड़कर शाहपुरा के विजन को पूरा करूंगा - मेघवाल

79

मूलचन्द पेसवानी/शाहपुरा/भीलवाड़ा – शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के तहनाल पंचायत क्षेत्र में सोमवार को 6 करोड़ रूपए के विकास कार्यो का लोकार्पण किया गया। जिला प्रमुख शक्ति सिंह हाड़ा की अध्यक्षता में यहां उनका सम्मान समारोह व आम सभा का आयोजन किया गया। समारोह को एक प्रकार से अगले चुनाव लड़ने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के समर्थकों द्वारा शक्ति प्रदर्शन भी कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी।

तहनाल में समारोह में अपने भव्य स्वागत से अभिभूत होकर विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कहा कि शाहपुरा के उप प्रधान बजरंग सिंह राणावत के प्रस्ताव पर तहनाल में सभी मांगों को पूरा किया गया है। आज 6 करोड़ रूपए के विकास कार्यो का एक साथ लोकार्पण होने से यह तय हो गया है कि उनके कार्यकाल में क्षेत्र में विकास हुआ है और हो रहा है।

मेघवाल ने रविवार को अपने चुनाव लड़ने के संबंध में लाम्बिया के पशु मेले में दिये बयान को दोहराते हुए कहा कि भाजपा हाइ कमान सर्वे के आधार पर प्रत्याशी बनाने की बात कह रहा है। शाहपुरा क्षेत्र में उनसे कोई योग्य व जीत की संभावना वाला प्रत्याशी हो तो वो स्वयं उसका समर्थन करेगें पर चुनाव लड़ने में उनकी उम्र कही बाधा नहीं आयेगी। भाजपा इस बार भी टिकट देगी तथा वो शाहपुरा से ही चुनाव लड़कर अपने विजन को पूरा करेगें।

मेघवाल ने जोर देकर कहा कि पांच साल तक सक्रिय रूप से यहां से जुड़कर जनता की सेवा की है। अब टिकट मांगने वाले पांच साल तक कहां थे। उन्होने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जनता के बीच वो पहले सेवा कार्य करें फिर पार्टी में टिकट मांगने का सामर्थ्य रखे। केवल अफवाहों से न तो भाजपा टिकट देगी और न ही जनता ऐसे लोगों को जीतने का अवसर प्रदान करेगी।

उन्होंने उपस्थित जनता से अपने द्वारा किये गये विकास कार्यो के प्रतिफल अगले चुनाव में मत की भिक्षा मांगते हुए कहा कि उनके आशीर्वाद से वो अगली बार जीत कर क्षेत्र में विकास और अधिक करायेंगें। मेघवाल ने कहा कि पांच साल की अवधि में उनके प्रयासों से शाहपुरा क्षेत्र में जो विकास हुआ है उतना आजादी के बाद अब तक नहीं हो सका, उनके पूर्व यहां 13 विधायक रह चुके है। परंतु काम करने का विजन किसी में नहीं था। उनके पहले यहां चौथवसूली और कमीशन का खेल होता था, उनके आने के बाद यह सब बंद हो गया है, इसलिए उनसे नाराजगी रखने वाले ही अफवाहें फैला रहे है।

समारोह को जिला प्रमुख शक्तिसिंह हाड़ा, गुलाबपुरा पालिका अध्यक्ष धनराज गुर्जर, बिजयनगर नगर पालिका में प्रतिपक्ष नेता संजय कुमावत ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम संयोजक व उप प्रधान बजरंग सिंह राणावत ने सभी का स्वागत करते हुए पांच सालों में क्षेत्र में कराये गये विकास कार्यो की सूची का वाचन किया तथा विश्वास दिलाया कि क्षेत्र की जनता अगले चुनाव में भी कैलाश मेघवाल को जिताने का संकल्प लेती है। उप प्रधान बजरंग सिंह ने मेघवाल को विकास पुरूष बताते हुए जनता से हाथ खड़े कराकर मेघवाल के प्रति अपनी आस्था जताते हुए कहा कि यही जनता अगले चुनाव में भी आपके साथ है तथा ज्यादा मतों से इस बार जितायेगी।

मेघवाल को शाहपुरा से ही वाहन रैली के साथ तहनाल ले जाया गया। वहां भगवानपुरा में 15 लाख रूपए की लागत से सामुदायिक भवन का फीता तोड़ कर उन्होंने उद्घाटन किया। यहां निर्माण कार्य की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कार्य ऐसा ही होता है। इस निर्माण में जनता की साढ़े चार लाख रूपए की सहभागिता रही। यहां उन्होंने एक पौधा भी रोपित किया। बाद में राउमावि में आयोजित समारोह में सभी 6 करोड़ रूपए के विकास कार्यो के अनवारण पट्टिकाओं का उन्होंने लोकार्पण किया।

समारोह में शाहपुरा क्षेत्र के भाजपा के जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे जिनका साफा बंधवा कर सम्मानित किया गया। ग्राम पंचायत तहनाल की ओर से कैलाश मेघवाल का स्वागत किया तथा युवा मंडल की ओर से उनको स्मृति चिन्ह व तलवार भेंट की गई। उपसरपंच प्रतिनिधि के रूप में बालूराम कुमावत ने स्वागत करते हुए रूपपुरा में सामुदायिक भवन बनाने की मांग रखी जिस पर जिला प्रमुख ने 10 लाख रूपए की स्वीकृति जारी कराने की घोषणा की। गोर्वधन सिंह राणावत ने आभार ज्ञापित किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com