आमजन के लिए आमजन द्वारा

बाजार बंद रख शहीदों को दी श्रद्धांजली, पुतला जलाकर कर किया विरोध प्रदर्शन

40

गोपाल लोढ़ा/गोगुन्दा/उदयपुर – पुलवामा में हुए आंतकवाद हमले के विरोध में तथा शहीदों के सम्मान में गोगुन्दा कस्बा पूर्णतः बंद रहा। सुबह से ही दूकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और सभी व्यवसायियों सहित ग्रामीण चौगान में एकत्र हुए। जहां आंतकवादी का प्रतिकात्मक पूतला बनाया गया और आंतकवाद मुर्दाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पूरे कस्बे में जुलूस निकाला। जुलूस में कस्बे के मुस्लिमजन भी शामिल रहे। गोगुन्दा बस स्टेण्ड से लोग जुलूस के रूप में निकले यह जुलूस सरिया देवी मंदिर, मालियों का चौरा, बोहरवाड़ी, प्रताप चौक, बह्मपुरी, ठाकुर देवरा, माणकचौक से मैन मार्केट होते हुए गणगौर घाट पहुँचा वहाँ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला जलाया एसडीएम के नाम एक ज्ञापन ज्ञापन गोगुन्दा थानाधिकारी को सौंपा।

आपको बता दे कि शुक्रवार शाम से ही सोशल मीडिया पर शनिवार को भारत बंद रखने का आव्हान् किया जाने लगा था। जिसके चलते आज सुबह व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। विरोध प्रदर्शन रैली के दौरान कस्बेवासी आक्रोशित नजर आए और आंतकवाद व पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाते हुए दिखे। कस्बेवासियों ने मांग की कि पाकिस्तान को मूंहतोड़ जवाब देना चाहिए।

इस दौरान कस्बे के सभी कपड़ा, ज्वलेर्स, होलसेल व किराणा व्यपारी, लारियों वाले व अन्य व्यवसाय मण्डलों के अध्यक्षों ने सैनिकों पर हुए इस कायराना हमले की कड़ी निंदा की एवं भारत सरकार से मांग की कि वह जल्द से जल्द सख्त करवाई करे ताकि इस विचारधारा वाले लोगों के हौसले पस्त हो। पुलवामा में आतंकी हमले से जिले के लोग स्तब्ध, गमगीन और आक्रोशित हैं। उनकी मांग है कि सरकार शहादत का बदला ले। बड़ी कार्रवाई करे ताकि यह देश के उन दुश्मनों के लिए सबक हो जो छिप-छिप कर हमारे जवानों को निशाना बना रहे हैं। इस तरह शुक्रवार को भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकालकर पुतला जलाया।

उधर समीपवर्ती मजावड़ी गांव के सरपंच कपिलदेव पालीवाल के नेतृत्व में शिवालय आश्रम से टोल प्लाजा तक जुलूस निकाला गया व टोल के पास पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पुतले का दहन किया गया।

जुलूस में आए लोगों ने 2 मिनिट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजली दी। इस दौरान थानाधिकारी भरत योगी के नेतृत्व में पुलिस थाने का जाप्ता तैनात रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com