आमजन के लिए आमजन द्वारा

कांग्रेस के दो जानी दुश्मन फिर बने जानी दोस्त

65

कारोई/भीलवाड़ा – सैनिकों के शौर्य और पराक्रम के पीछे मोदी जी राजनीति करते हैं व योगी जी भारतीय सेना को मोदी सेना बताते हैं उनके खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए, कांग्रेस ने पिछले 70 वर्षों में कभी भारतीय सेना और राजनीति के परस्पर संबंध को नहीं जोड़ा है। यह उद्बोधन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा विधानसभा के कारोई में आयोजित लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी रामपाल शर्मा के समर्थन में आयोजित सभा में कहे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अब समय आया है कड़ी से कड़ी जोड़ने का, साथ ही राजस्थान सरकार को मजबूती प्रदान करने के लिए भीलवाड़ा लोकसभा से कांग्रेसी प्रत्याशी को जीताना है। गहलोत ने कहा विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस के घोषणा पत्र के आधार पर किए गए वादे में से कांग्रेस ने किसानों के कर्ज माफ किए हैं तथा राष्ट्रीयकृत बैंकों के किसानों के कर्जे को माफ करने के लिए व्यवस्था बनाई है। इन चुनाव के बाद राष्ट्रीयकृत बैंकों से भी किसानों के कर्जे माफ होंगे। जून माह तक किसानों को 1 लाख कुंए के कनेक्शन भी सरकार मुहैया करा देगी। चिकित्सा व्यवस्था पर बोलते हुए गहलोत ने कहा पूर्व में कांग्रेस सरकार के समय 600 दवाइयां निःशुल्क की गई थी। अब हार्ट, किडनी व कैंसर के रोगियों को अस्पताल में उपचार के बाद भी निःशुल्क दवाइयां दी जाएगी। लघु व सीमांत किसानों के लिए भी कई प्रकार की योजनाएं सरकार चला रही है। पूरे राजस्थान में आवारा पशुओं के लिए शीघ्र ही अच्छी स्कीम सरकार द्वारा बनाई जा रही है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में 6000 प्रति माह देने का वादा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया है जिससे प्रति माह भारत के 25 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा साथ ही घोषणा पत्र में किसानों के लिए अलग से बजट बनाने की घोषणा भी की गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के द्वारा प्रदेश में घृणा नफरत संवेदनहीनता व हिंसा का माहौल बनाया जा रहा है जबकि कांग्रेस सौहार्दपूर्ण वातावरण में प्रेम के साथ बिना धर्म को लिए हुए अपने नीति नियम व सिद्धांतों के आधार पर वोट मांगने का कार्य कर रही है भाजपा सरकार ने आरबीआई सीबीआई सहित कई एजेंसियों को कमजोर किया है।

आमसभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन मंत्री धीरज गुर्जर, राजस्थान सरकार के चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा, ऊर्जा मंत्री अशोक चांदना, राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे, रायपुर-सहाड़ा विधायक कैलाश त्रिवेदी, मांडल विधायक रामलाल जाट, आसींद के पूर्व विधायक हगामी लाल मेवाड़ा, प्रदीप कुमार सिंह, महावीर जीनगर, अनिल डांगी, मनीष मेवाड़ा, प्रदीप कुमार सिंह, हेमेंद्र शर्मा, पूर्व डेयरी चेयरमैन छोगा लाल गुर्जर, जिले के महासचिव महेश सोनी, मधु जाजू, मंजू पोखरना सहित जिले भर के कांग्रेस के पदाधिकारी, ब्लॉक अध्यक्ष, नगर अध्यक्ष व कार्यकर्ता मौजूद थे।

आम सभा में हमीरगढ़ हवाई पट्टी से राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे को साथ लेकर मांडल के विधायक रामलाल जाट आए। इसके बाद रामलाल जाट ने अपने उद्बोधन में डेयरी में किसानों की समस्याएं रखने के साथ ही कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी रामपाल शर्मा को लेकर जानी दोस्त व जानी दुश्मन की संज्ञा दी। जिसको लेकर पूरा पांडाल हर्ष से गुंजायमान हो गया।

इसी वक्तव्य को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने उद्बोधन में कहा इन दोनों को मैंने जयपुर में विधानसभा चुनाव के दौरान भी मिलाया था लेकिन तब शायद दिल नहीं मिले लेकिन आज जनता जनार्दन के सामने इन दोनों ने अपने मन से आप लोगों को साक्षी रख कर मिले हैं तो भीलवाड़ा में जो मंच नजर आ रहा है उससे भीलवाड़ा की सीट जीतेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com