आमजन के लिए आमजन द्वारा

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को किसके साथ खड़ा करेंगे कोशीथल के राजा

31

गंगापुर/भीलवाड़ा – भीलवाड़ा जिले की मांडल, आसींद, हुरड़ा व सुवाणा पंचायत समिति के चुनाव स्थगित कर दिए गए है। प्रथम चरण में रायपुर व बिजौलिया में चुनाव होंगे। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। 17 जनवरी को मतदान होंगे। वहीं द्वितीय चरण में जहाजपुर, मांडलगढ़, सहाड़ा व करेड़ा में चुनाव होंगे। इन पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों के पंच-सरपंच के लिए 13 जनवरी को नामांकन भरे जायेंगे वहीं 22 जनवरी को मतदान होंगे।
जिले की शाहपुरा, कोटडी व बनेड़ा में तीसरे चरण में चुनाव होंगे।
जिले की सहाड़ा पंचायत समिति की कोशीथल ग्राम पंचायत में सरपंच पद पर दावेदारों को लेकर संशय के बादल लगभग छंट चुके है। यहां सरपंच पद एससी पुरुष के लिए रिजर्व है। कोशीथल में एससी की प्रमुख जातियों में सालवी, रेगर, खटीक व वाल्मिकी जाति के लोग शामिल है। लॉटरी निकाले जाने के बाद से पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मोहन लाल ठेकेदार के परिवार के 3 मजबूत दावेदार माने जा रहे थे। 3 जनवरी को मोहन लाल ठेकेदार के देहावसान हो जाने के कारण दावेदारी की स्थितियां बदल गई है। अब मुख्य दावेदार स्व. मोहन लाल ठेकेदार के तीसरे पुत्र नवरतन है। इधर सालवी समाज ने सर्वसम्मति से नवरतन को समर्थन दे दिया है।
रेगर समाज से गुलाब चंद रेगर की उम्मीदवारी की चर्चा है। अंदर खाने सूचना है कि कांग्रेस समर्थित 4 लोगों की मजबूत दावेदारी है। कहा जा रहा है कि गांव के कांग्रेस कार्यकर्ता जिस उम्मीदवार का साथ देंगे वो ही उम्मीदवार चुनाव जीतेगा। ऐसे में अब सबकी नजर “राजा” पर टिकी है कि आखिर “राजा” कांग्रेस कार्यकर्ताओं को किस उम्मीदवार के पक्ष में खड़ा करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com