आमजन के लिए आमजन द्वारा

जोबनेर में शिक्षित समाज समारोह सम्पन्न, कुमावत समाज के विद्यार्थियों को किया निःशुल्क पुस्तक वितरण

शिक्षा क्षेत्र में विद्यार्थियों को दिए सफलता के गुण

43

जोबनेर/जयपुर – राजस्थान कुमावत कृषि युवा संघ व कुमावत नवचेतना समिति के संयुक्त तत्वावधान में आज शिक्षित समाज समारोह राहुल बाल विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय फुलेरा रोड़ माच्छरखानी में आयोजित किया गया। इस समारोह में कुमावत समाज के 12वीं कक्षा के 193 विद्यार्थियों को जो जेट-2019 प्रतियोगी परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं उन्हें पुस्तक बैंक से निःशुल्क पुस्तकें देकर प्रोत्साहित किया गया।

समारोह के कार्यक्रम संयोजक रामस्वरूप दम्बीवाल ने बताया कि कुमावत समाज के आर्थिक रूप से कमजोर निर्धन विद्यार्थियों को निःशुल्क पुस्तकें उपलब्ध करवाने के लिए एक पुस्तक बैंक बनाया गया है। इस पुस्तक बैक का मुख्य उद्देश्य कुमावत समाज की प्रतिभाओं को शिक्षा के प्रति जागरूक कर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करना है। समिति के अध्यक्ष विजय कुमावत ने बताया कि इस समारोह में जोबनेर व आसपास की करीब 15 सरकारी व निजी स्कूलों के कुमावत समाज के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

समारोह में कस्बे में कुमावत समाज छात्रावास के लिए भामाशाहों से चर्चा कर आगामी रणनीति बनाई गई। कुमावत नवचेतना समिति के उपाध्यक्ष बाबूलाल नागा ने कहा कि कुमावत छात्रावास मिशन के पीछे हमारा कोई राजनीतिक फायदा लेने का उद्देश्य नहीं है। छात्रावास द्वारा कुमावत समाज के छात्रों को कोचिंग प्रदान करना व प्रतियोगिता के मापदंडों के बराबर खड़ा करने का उद्देश्य है।

समारोह में कुमावत समाज के उच्च पदों पर बैठे शिक्षाविदों द्वारा समाज के विद्यार्थियों को मोटिवेट कर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी गई। शिक्षाविदों ने कहा कि अपना एक लक्ष्य निर्धारित कर अपनी तैयारी करें। आगे बढ़ो, शिक्षित बनो और अपने सपनों को पूरा करो। अपने विचारों को सकारात्मक बनाए।

इस अवसर पर डायमंड पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉक्टर सेवाराम गैदर, एसकेएन कॉलेज के सहायक प्रोफेसर डॉक्टर गिरधारी मारवाल, प्रधानाध्यापक रतन लाल सिवेटा, कृषि सहायक अधिकारी दीनेश मोरवाल, प्रमोद कुमावत, कृषि अनुसंधान अधिकारी किशन लाल नागा, समाजसेवी गिरधारी मामोडिया, युवा नेता राजेंद्र प्रसाद नागा, कुमावत नवचेतना समिति के सचिव लालचंद घोड़ेला, उपाध्यक्ष बाबूलाल नागा, कोशाध्यक्ष पवन कुमावत, सदस्य पुरूषोतम कुमावत, कुंदन मल कुमावत, राकेश नागा, पत्रकार राजेश कुमावत, शिक्षाविद्ध महेश कुमावत, दिनेश कुमावत, मुकेश सिवेटा सहित कस्बे के कई समाज के प्रतिष्ठित नागरिकां व अभिवावकों ने भाग लिया। समारोह में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्वांजलि भी दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com