आमजन के लिए आमजन द्वारा

लाल सिंह झाला ने कहा अब गलती नहीं करेंगे

33

गोगुन्दा/उदयपुर – रविवार को उदयपुर जिले की गोगुन्दा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में ईसवाल गांव में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में विधानसभा क्षेत्र की बड़गांव पंचायत समिति की 14 ग्राम पंचायतों के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। यूथ कांग्रेस के नागेन्द्र सिंह झाला की अगुवाई में आयोजित इस सम्मेलन को प्रत्याशी डॉ. मांगी लाल गरासिया, देहात जिला अध्यक्ष लाल सिंह झाला सहित कई कांग्रेस पदाधिकारियों ने सम्बोधित किया।

सम्मेलन में खास बात यह देखने को मिली कि इस सभा में एक-दूसरे से खफा सभी कांग्रेस कार्यकर्ता एक मंच पर दिखाई दिए। इससे पूर्व कांग्रेस नेताओं के बीच के मनमुटाव के चलते क्षेत्र के कार्यकर्ताओं में जोश दिखाई नहीं दे रहा था मगर सम्मेलन में सभी कांग्रेस नेताओं के एक मंच पर आ जाने से कार्यकर्ताओं में उत्साह देखने को मिला।

सम्मेलन में जिलाध्यक्ष लाल सिंह झाला ने मेवाड़ी में भाषण देते हुए कहा कि पिछली सरकार के दौरान हमसे कई गलतियां हुई। उन्होंने कहा कि तब कड़ी से कड़ी जुड़ी हुई थी। सरपंच से लेकन प्रधानमंत्री तक सब कांग्रेस के थे लेकिन गांवों में विकास की ओर ध्यान देने में कुछ जगहों पर हमने कमी रख दी। सेमड़ ग्राम पंचायत क्षेत्र के वालरा गांव का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां हमारा सरपंच था। हम सभी बड़े-बड़े भाषण देने में रह गए और वालरा में हेण्डपम्प नहीं लगवाया। वहां के लोगों ने बाद में बताया कि गांव में पेयजल की समस्या है और हेण्डपम्प की मांग की थी लेकिन हेण्डपम्प नहीं लगवाया। उन्होंने कहा कि अब ऐसी गलती भविष्य में पुनः न हो इसके लिए हर कार्यकर्ता को ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार कांग्रेस की बन रही है, हमें बिना कोई गलती किए हर गांव में समान रूप से कार्य करने होंगे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. गरासिया ने कहा कि आज सभी कार्यकर्ता एक मंच आ गए, इससे पार्टी मजबूत होगी।

आपको बता दे कि उदयपुर संभाग में कांग्रेस के तमाम बड़े नेता चुनाव लड़ रहे है। कांग्रेस महासचिव डॉ. सी.पी. जोशी नाथद्वारा सीट से, डॉ. गिरिजा व्यास उदयपुर सीट से वहीं एआईसीसी सदस्य रघुवीर मीणा सलूम्बर से चुनाव लड़ रहे है। ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस किसे मैदान में उतारेगी, यह एक यक्ष प्रश्न अभी से उभरने लगा है। यह सवाल जब देहात जिलाध्यक्ष लाल सिंह झाला से किया, तो झाला ने कहा कि टिकट का निर्णय आलाकमान तय करेंगे। जिसे भी टिकट दिया जाएगा पार्टी के सभी लोग मिलकर साथ देंगे।

इस सीट पर भाजपा के प्रत्याशी प्रताप लाल भील के पक्ष में हाल ही में वसुंधरा राजे ने देवला में जनसभा की थी लेकिन अभी तक कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में एक भी बड़े कांग्रेस नेता ने जन सभा नहीं की। इस सवाल पर डॉ. मांगी लाल ने गरासिया ने कहा कि क्षेत्र में कांग्रेस की हवा है। सभी लोगों ने कांग्रेस को फिर से सत्ता सौंपने का मन बना लिया है, इस कारण यहां बड़े नेताओं की जनसभा की बजाए हम हर मतदाता से व्यक्तिगत तौर पर मिलने का प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग को देखते हुए प्रदेश कार्यालय में संपर्क कर ज्योतिरादित्य सिंधिया की जनसभा करवाने की बात कही है, वहां से निर्देश मिलने पर जनसभा की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com