आमजन के लिए आमजन द्वारा

नाट्य समर कैंप : नाटक से जीवन को संवारा जा सकता है

136

मूलचन्द पेसवानी/शाहपुरा/भीलवाड़ा – संचिना कला संस्थान की ओर से शाहपुरा में आयोजित संचिना समर कैंप मंचन 2018 में मंगलवार को तीसरे दिन शिविर का उद्घाटन आयुर्वेद चिकित्सा प्रभारी डॉ. कमलेश पाराशर ने दीप प्रज्जवलित कर किया। उनके साथ संचिना अध्यक्ष रामप्रसाद पारीक व महामंत्री सत्येंद्र मंडेला भी मौजूद रहे।

उद्घाटन मौके पर डॉ. कमलेश पाराशर ने शिविरार्थियों से पूर्ण मनोयोग से नाटक का प्रशिक्षण प्राप्त कर जीवन को संवारने का आव्हान किया। उन्होंने आज विश्व पर्यावरण दिवस होने की सभी को बधाई देते हुए कहा कि प्रत्येक शिविरार्थी को पौधा रोपित कर उसको संरक्षित करने का भी संकल्प लेना चाहिए।

शिविर प्रभारी गोपाल पंचोली ने योगाभ्यास के साथ प्रार्थना सत्र को संपादित किया। पंचोली ने योग के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रतिदिन योग करने से भी जीवन को संवारना आसान होता है।

संचिना के नाट्य सचिव दीपक पारीक व संचिना अध्यक्ष रामप्रसाद पारीक ने शिविरार्थियों को ‘आओं नाटक खेलें’ खेल का मंचन करना व उसके बारे में आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए नाटक के प्रस्तुतिकरण की बारीकियों के बारे में बताया। प्रचार सचिव सत्यव्रत वैष्णव ने बताया कि 12 जून तक होने वाला यह शिविर प्रतिदिन प्रातः 7.30 बजे से 10 बजे तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सभागार में हो रहा है। आज तीसरे दिन संभागियों की संख्या 31 हो गयी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com