आमजन के लिए आमजन द्वारा

मेरी आवाज सुनो

बच्चों ने नृत्य के माध्यम से दिये जागरूकता के संदेश

11

रवि मल्होत्रा/उदयपुर – बच्चों की रंगारंग और संदेशात्मक प्रस्तुतियों के साथ हर बच्चें को खास बताते हुए ‘‘मेरी आवाज सुनो‘‘ थीम पर आधारित स्टेप बाई स्टेप स्कूल का ववार्षिकोत्सव क्रिसेंडो – 2018 शुक्रवार को तितरडी स्थित स्कूल के परिसर में आयोजित हुआ। वार्षिकोत्सव का शुभारंभ पहली कक्षा के बच्चों द्वारा गणेश वंदना से हुआ। आयोजन में कक्षा 3 के बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण, कक्षा 5 के बच्चों ने स्वच्छ भारत थीम, कक्षा 4 के बच्चों ने शिक्षा के महत्व और कक्षा 6 के बच्चों ने अपनी विषेश नृत्य प्रस्तुति से बुढापे के समय बच्चों को मां-बाप का सहारा बनने का संदेश दिया।

स्कूल की डायरेक्टर ममता अरोरा ने बताया कि बच्चों ने सामान्य व असामान्य बच्चों के भेदभाव को खत्म करने के लिए भी प्ले के माध्यम से प्रस्तुति दी , जिसे देखकर अभिभावक और स्कूल स्टाफ भी भाव विभोर हो उठे।

प्रिंसिपल पुष्प आंचलिया ने बताया कि वार्षिकोत्सव में बच्चों की एक से बढकर एक प्रस्तुतियों में विभिन्न तरह के रंग दिखाई दिये, जिन्हें देखकर दर्शकों ने भी जमकर तालियां बजाकर बच्चों का हौंसला बढ़ाया। कक्षा 2 के नन्हे बच्चों ने कृष्ण लीला और हनुमान लीला का मंचन कर एक आध्यात्मिक वातावरण बनाया। मिक्स डांस में भगवान शिव की महिमा और योगा का मेशअप भी प्रस्तुत किया। स्कूल के कई बच्चों ने डांस के साथ ही कराटे और अपनी गायन की प्रतिभा को भी सभी के सामने प्रस्तुत किया।

स्कूल प्रशासिका नीतू सागर ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि पप्पू सिंह फौजी और पेसिफिक कॉलेज की भावना देथा ने इस पूरे आयोजन में हिस्सा लेने वाले करीब 300 से ज्यादा बच्चों और कोरियोग्राफर विशाल वानी को प्रशस्ति पत्र देकर उनका हौंसला बढ़ाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com