आमजन के लिए आमजन द्वारा

सड़कों पर अनाश्रित घूम रही 43 लाख गायों के लिए हमें ही सोचना होगा : मंहत रघुवरदास

श्री राजस्थान गौशाला समिति की उदयपुर शाखा की नवीन कार्यकारिणी गठित

238

रवि मल्होत्रा/उदयपुर – सम्पूर्ण राजस्थान की गौशालाओं की एकमात्र प्रतिनिधि संस्था श्री राजस्थान गौ सेवा समिति के मेवाड़ प्रभारी एवं उपाध्यक्ष द्वाराकाधीश गौधाम तलवाड़ा बांसवाड़ा आश्रम के महंत रघुवरदास महाराज आज उदयपुर पहुँचे। उदयपुर में रघुवरदास महाराज की अध्यक्षता में अशोक नगर स्थित सार्वजनिक गौशाला में आयोजित बैठक में समिति की जिला शाखा की वर्ष 2018-19 की कार्यकारीणी का गठन किया गया।

नवीन कार्यकारिणी की नव नियुक्त मीडिया प्रभारी नीलिमा बारणा ने बताया कि वर्ष 2018-19 की कार्यकारिणी के रूप में पथमेड़ा गौशाला के कैलाश राजपुरोहित को अध्यक्ष, बलीचा गौशाला की सुमन बोस को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, गजेन्द्र औदिच्य और पंकज सरूपरिया को उपाध्यक्ष, अरूण माण्डोत को महामंत्री, दलीचन्द जैन को कोषाध्यक्ष, प्रकाश पालीवाल को संगठन मंत्री सहित बाबूलाल धींग, कन्हैयालाल सोनी, श्याम चौबीसा, किशोर पांडे, आशा कोठारी, चन्दन मल जैन, दूल्हेसिंह, प्रेमचंद मोगरा, के.एस. नलवाया एवं महेश गढ़वाल को सदस्य नियुक्त किया गया।

बैठक के दौरान महंत रघुवरदास ने कहा कि पिछली सरकार ने समिति द्वारा जयपुर में एक बड़े आंदोलन के दबाव में अलग से गौ मंत्रालय तो बनाया गया लेकिन 12 महीने के अनुदान की जगह मात्र 3 महीने का ही अनुदान मिल रहा है जिसमें भी काफी जटिलता है। ऐसे में गौशाला में गौमाताओं का भी सही से संरक्षण करना मुश्किल है और हमें अभी तो सड़क़ां पर अनाश्रित घूम रही 43 लाख गौ माताओं के बारे में भी सोचना है इसके लिए एक बड़ी लड़ाई लड़नी पडेंगी। हमें लोंगो को संस्था से जोड़ऩे के साथ ही ज्यादा से ज्यादा गौ माता से जोड़ने के लिए तहसील एवं राज्य स्तर पर धार्मिक एवं आध्यात्मिक आयोजनों सहित बैठकों के आयोजन कर इस कार्य को नई दिशा देनी होगी। इस दौरान उदयपुर जिला शाखा के संरक्षक प्रभुदास पाहुजा, भंवर लाल हिंगड़, एवं प्रतापराजय चुघ सहित विभिन्न गौशालाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com