आमजन के लिए आमजन द्वारा

महेश नवमी महोत्सव का हुआ आगाज, 7 दिवसीय महोत्सव में होंगे कई कार्यक्रम

110

रवि मल्होत्रा/उदयपुर – शुक्रवार को नगर माहेश्वरी युवा संगठन द्वारा महेश नवमी महोत्सव – 2018 के 7 दिवसीय कार्यक्रमों का आगाज क्रिकेट के चोक्को-छक्कों की बरसात के साथ आरमएवी ग्राउंड पर हुआ। माहेश्वरी प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन पीयुष देवपुरा, प्रमोद छापरवाल, डॉ. बी.एल. बाहेती, संगठन के अध्यक्ष पंकज तोषनीवाल, सचिव प्रदीप कचोरिया एवं संगठन के पदाधिकारियों द्वारा किया गया।

प्रीमियर लीग के खेल मंत्री जयनीत दरक ने बताया कि नगर माहेश्वरी युवा संगठन और जे.के. मेडिकल जिम के साझे में आयोजित प्रीमियर लीग में कुल 16 टीमों के 192 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के पहले चरण में 16 टीमों के बीच 8 लीग मैच हुए। इसके साथ ही 4 क्वाटर फाईनल, 2 सेमीफाईनल और 1 सेमीफाईनल मैच खेला गया।

7 दिन तक इन कार्यक्रमों की रहेगी धूम

अध्यक्ष पंकज तोषनीवाल ने बताया कि संगठन द्वारा पिछले 10 वर्षो से अनवरत महेश नवमी के सात दिवसीय आयोजन समाज मे सौहार्दपूर्ण वातावरण स्थापित करने के लिए आयोजित किये जा रहे है। इस वर्ष भी महेश नवमी के 21 जून तक चलने वाले विभिन्न आयोजनों के तहत क्रिकेट प्रतियोगिता, बैडमिन्टन, डे- नाईट वॉलीबाल, खेल कूद प्रतियोगिताएँ, एकल व समूह नृत्य, पासपोर्ट- आधार कार्ड शिविर, एएसएपी फाउण्डेशन के साझे में भव्य रामलीला, सांस्कृतिक संध्या, महाशिवाभिषेक, रक्तदान शिविर, भव्य शोभायात्रा, महाआरती एवं महाप्रसादी का आयोजन होगा।

आज सुबह बैडमिन्टन शाम को डे-नाईट वॉलीबाल

संगठन के सचिव प्रदीप कचोरिया ने बताया कि महेश नवमी के कार्यक्रमों की श्रृँखला में शनिवार को सुबह 8 बजे आरएमवी ग्राउंड पर समाज की टीमों के बीच बैडमिन्टन प्रतियोगिता होगी। इसके साथ ही शाम को 5 बजे से डे-नाईट वॉलीबाल प्रतियोगिता भी होगी।
महेश नवमी महोत्सव के कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए संगठन द्वारा क्रीड़ा समिति, सांस्कृतिक समिति, अल्पाहार एवं भोजन समिति एवं शोभायात्रा समिति का गठन किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com