आमजन के लिए आमजन द्वारा

ओछी राजनीतिक पर उतर आए है मोदी – पायलट

12

जयपुर – प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर कहा कि उन्होंने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की है, जिसकी मैं कड़ी निन्दा करता हूं।

पायलट ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के प्रधानमंत्री ने अपने पूर्ववर्ती प्रधानमंत्री जिनकी अन्तर्राष्ट्रीय शांति स्थापित करने की संकल्पबद्धता के कारण शहादत हुई उनके प्रति घोर अपमाजनक टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सिर्फ भाषा की गरिमा का ही हनन नहीं किया, वरन् देश की जनता की भावनाओं का भी घोर अपमान किया है। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान धरातल पर भाजपा के भविष्य को लेकर उपजी वास्तविकताओं से विचलित होकर प्रधानमंत्री जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं वह उनकी पार्टी व उनकी स्वयं की बौखलाहट का परिचायक है। उन्होंने कहा कि ऐसे बयान देकर उन्होंने प्रधानमंत्री पद की गरिमा को भी कम किया है।

उन्होंने कहा कि उनकी स्व. राजीव गॉंधी के प्रति की गई बयानबाजी से यह स्पष्ट हो गया है कि वे जिस विचारधारा के समर्थक हैं उसमें भारतीय मूल्यों व संस्कारों का नितांत अभाव है। उन्होंने कहा कि स्व. राजीव गॉंधी वह शख्सियत थे जिन्हें राजनीति में गरिमा व शुचिता कायम रखने के लिये जाना जाता है। उन्होंने कहा कि स्व. गॉंधी विपक्षियों के प्रति भी सद्भावित रहे इसीलिये पूर्व प्रधामंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने खुद सार्वजनिक किया था कि स्व. गॉंधी ने उनके असाध्य रोग के निवारण के लिये विदेश में उपचार हेतु उनका सहयोग किया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस भाषा का कल इस्तेमाल किया है वह उनकी ओछी सोच का जीता-जागता उदाहरण है। वहीं प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com