आमजन के लिए आमजन द्वारा

नरेंद्र मोदी और वसुंधरा राजे ने झूठ बोल कर सत्ता हासिल की : अशोक गहलोत

143

जयपुर – कांग्रेस के महासचिव और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि बीजेपी आने वाले दिनों में देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को भी अपना लेगी। बीजेपी पर महापुरुषों को हथियाने का आरोप लगाते हुए गहलोत ने कहा कि आने वाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरह सत्ता में आने के लिए गांधी और पटेल को अपना लिया है, ठीक उसी तरह यह लोग पंडित जवाहरलाल नेहरू को भी अपनाएंगे।

कांग्रेस का राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बनने के बाद जयपुर में गुरुवार को मीडिया से पहली बार मुखातिब हुए अशोक गहलोत ने कहा, ‘बीजेपी पहले दलित और गांधीजी के खिलाफ थी, अब उसे उपवास की याद आ रही है। मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि क्या इन्होंने सौ साल में कभी उपवास रखा है। कांग्रेस का उपवास रखने का मकसद पूरा हो गया। 10 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हिंसक वारदात नहीं हुई।’

उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी और वसुंधरा राजे ने झूठ बोल कर सत्ता हासिल की, जिसका पर्दाफाश हो गया है। लोगों के मन में बीजेपी के प्रति असंतोष है। गहलोत ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा, ‘अब अच्छे दिन आ रहे हैं मोदी जी जा रहे हैं।’ आने वाले समय में न तो नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे और न ही वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री।

गहलोत ने कहा, ‘मैं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवतजी से पूछना चाहता हूं कि आरएसएस की हिन्दुत्व और सांस्कृतिक समरसता अब कहां चली गई। क्या अनुसूचित जाति, जनजाति के लोग हिन्दू नहीं हैं। दलितों को कौन लोग घोड़ी पर नहीं बैठने दे रहे हैं, अत्याचार कौन कर रहे हैं।’

गहलोत ने कहा कि मैं फिर से दोहराना चाहता हूं कि आरएसएस और बीजेपी को एक हो जाना चाहिए और जमकर राजनीति करनी चाहिए। देशवासी फिर खुलकर विचार करेगा कि उसे क्या करना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com