आमजन के लिए आमजन द्वारा

नए चेहरे त्रिपुरा को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे: पीएम मोदी

91

अगरतला –  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को त्रिपुरा में बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए अगरतला पहुंचे। यहां पीएम मोदी की मौजूदगी में बिप्लब कुमार देव ने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि इतिहास त्रिपुरा का यह चुनाव याद रखेगा और हमारी नई सरकार के नए चेहरे त्रिपुरा को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत स्थानीय भाषा में की।

उन्होंने कहा कि आज त्रिपुरा में फिर से एक बार दीवाली आई है। देश में कुछ चुनाव ऐसे होते हैं जो इतिहास में दर्ज हो जाते हैं, त्रिपुरा का चुनाव उन्हीं में से एक है जिसकी चर्चा भविष्य में भी होती रहेगी। त्रिपुरा के नागरिकों ने ये इतिहास रचा है। मोदी ने कहा कि मैं त्रिपुरा के लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जिन्होंने हमें वोट दिए हैं और जिन्होंने वोट नहीं दिए हैं ये सरकार सभी के लिए है। त्रिपुरा का हर नागरिक हमारा है, उसका विकास करना हमारा दायित्व है।

भारत के हर नागरिक को लगना चाहिए कि वह भारत माता की जय बोलता है तो उसे गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मंत्र से आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि सरकार किसी भी दल की हो, लेकिन जनता किसी दल की नहीं होती है जनता देश की होती है। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में सरकार जितने तेजी से चलेगी, उतनी ही तेजी से भारत सरकार मदद करेगी।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपना संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में पीएम मोदी के नेतृत्व में जो विश्वास रखा है। मैं भरोसा देता हूं कि हमारी टीम त्रिपुरा को मॉडल राज्य बनाएगी। त्रिपुरा की जनता इसी क्षण का इंतजार कर रही थी। त्रिपुरा शांति और विकास के मार्ग पर आगे बढ़ेगा। पूर्वोत्तर में आठ में से सात राज्यों में अब बीजेपी की सरकार है। केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर के विकास का ध्यान दिया, पीएम खुद हर राज्य में गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.