आमजन के लिए आमजन द्वारा

मेघवाल समाज के पंच-पटेलों ने लिया निर्णय : न शराब और ना ही किसी प्रलोभन में देंगे वोट

40

गोगुन्दा/उदयपुर – आज गुन्दाली गांव के समीप स्थित विख्यात धार्मिक स्थल जरगा जी के मंदिर परिसर में मेघवाल समाज की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में समाज के लोगों ने जरगा जी के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चर्चाएं करते हुए कई निर्णय किए। बैठक में वाकल, गोगुन्दा, सायरा व कुंभलगढ़ क्षेत्र के समाज के पंच-पटेलों सहित युवाओं ने भाग लिया। वहीं आमेट-कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़, पूर्व विधायक के पुत्र योगेन्द्र सिंह, गोगुन्दा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से टिकट की मांग कर रहे शंभू गमेती गमेती ने भी वहां पहुंच कर आगामी चुनाव में समर्थन देने की अपील की। इस मौके पर मंदिर निर्माण में विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़ के योगदान की याद दिलाते हुए रतन लाल मेघवाल ने राठौड़ की सराहना की। समाज के लोगों ने गोगुन्दा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की स्थिति को लेकर विधायक राठौड़ को जानकारियां दी। वहीं पूर्व विधायक गणेश सिंह परमार के पुत्र योगेन्द्र सिंह ने मेघवाल समाज के लोगों को पुराने मतभेदों को भूलने का आग्रह करते हुए समर्थन देने की बात कही।

बैठक के दौरान शंभू गमेती ने कहा कि वे सर्व समाज को साथ लेकर क्षेत्र में विकास करवायेंगे। उन्होंने कहा कि वे मजबूत दावेदारी जताते हुए भाजपा से टिकट की मांग कर रहे है और पैनल में उनका नाम है, उन्होंने बैठक में मौजूद लोगों से आगामी चुनाव में सहयोग करने की अपील की। वहीं मेघवाल समाज के लोगों ने शंभू गमेती को उपरना ओढ़ाकर स्वागत किया और पूरा समर्थन देने का विश्वास दिलाया।

बैठक के दौरान चर्चा करते विधायक राठौड़ व शंभू गमेती सहित समाजजन

जो हमारे साथ है, हम उनके साथ रहेंगे – मेघवाल

बैठक को सम्बोधित करते हुए रतन लाल मेघवाल ने कहा कि विगत 5 सालों में जो नेता जरगा जी मेले के आयोजन सहित समाज के विभिन्न आयोजनों में आए तथा समाज के साथ रहे है, यह समाज भी उनके साथ रहेगा। किशन लाल मेघवाल ने समाजजनों से आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान किसी भी राजनीतिक पार्टी के लोगों से किसी भी प्रकार का प्रलोभन नहीं लेने की बात कहते हुए कहा कि चुनाव में राजनीतिक पार्टियों के लोग कई प्रकार के प्रलोभन देते है, हमें प्रलोभनों से दूर रहकर सभी वर्गों को साथ लेकर चलने वाले प्रत्याशी को वोट देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें यह भी याद रखना चाहिए सभी वर्गों के पूजनीय जरगा जी के स्थल के विकास में जिन-जिन राजनीतिक लोगों ने सहयोग किया, हमें उन्हें भी नहीं भूलना चाहिए तथा ऐसे लोगों को तो किसी भी सूरत में नहीं भूलना चाहिए, जिन्होंने इस धार्मिक स्थल पर झूठी घोषणाएं की। इस बीच सभी समाजजनों ने इस स्थल पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में आमंत्रण के बावजूद लगातार अनुपस्थित रहने वाले, अपनी घोषणाओं को पूरा नहीं कर पाने वाले और समाज के लोगों के साथ दुर्भावना रखते भेदभाव करने वाले व दो समाजों के बीच वैमनस्य बढ़ाने वाले राजनेताओं से दूरी बनाने का निर्णय भी लिया।

बैठक को सम्बोधित करते पूर्व विधायक गणेश परमार के पुत्र योगेन्द्र सिंह

समाज के जनप्रतिनिधियों व पंच पटेलों ने सर्वसम्मति से निर्णय कर घोषणा की कि अब समाज का कोई व्यक्ति शराब या रूपए लेकर अपने वोट को नहीं बेचेगा। सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय का सभी युवाओं ने एक स्वर में समर्थन करते हुए कहा कि वे इस निर्णय का हर गांव व हर मोहल्ले सहित चौखले में प्रचार कर समाज में वोट के प्रति जागरूकता फैलाने का कार्य करेंगे।

इस दौरान रतन लाल मेघवाल, जिला परिषद सदस्य किशन मेघवाल, परताराम मेघवाल, एकलिंग मेघवाल, गोपी लाल मेघवाल, तोलाराम मेघवाल, भूपेन्द्र मेघवाल, भूरी लाल मेघवाल, डालचंद मेघवाल व गेहरी लाल मेघवाल सहित समाज के कई वरिष्ठजन मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com