आमजन के लिए आमजन द्वारा

शाहपुरा से अगला चुनाव वापस दादा भाई ही लडेंगे

शाहपुरा में फायर ब्रिगेड स्टेशन व फायर ब्रिगेड वाहन का हुआ लोकार्पण

102

मूलचन्द पेसवानी/शाहपुरा/भीलवाड़ा – अगले विधानसभा चुनाव सन्निकट देख कर वर्तमान में शाहपुरा से विधायक व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल अब सार्वजनिक रूप से यह कह रहे है कि अगला विधानसभा चुनाव वो शाहपुरा से ही लड़ेगें। जनता का आर्शिवाद अभी की तरह पूरा मिलेगा वो एक बार शाहपुरा के विधायक जीतेगें।

यह बात विधानसभा अध्यक्ष मेघवाल ने शुक्रवार को शाहपुरा प्रवास के दौरान खामोर, शाहपुरा व फुलियाकलां में हुए सार्वजनिक समारोहों में कही। शाहपुरा में नगर पालिका के फायर स्टेशन व दमकल गाडी के लोकार्पण समारोह में अपने इस कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए मेघवाल ने कहा कि उनके मन में शाहपुरा को विकसित करने का विजन है। इसकी पूर्ति करने का उनके द्वारा इसी कार्यकाल में भरसक प्रयास किया गया है। वास्तव में किसी अन्य विधानसभा क्षेत्र से यहां पर बहुत अधिक काम कराये जा चुके है। यह काम कोई शाहपुरा का भाई नहीं कर सकता था। यह केवल उनके जैसा दादा भाई ही कर सकता है। शाहपुरा के विकास के लिए उनको जहां जरूरत पड़ी वहां पर उन्होंने अपनी अंगुली को टेढा भी किया पर किया सब शाहपुरा के विकास के लिए।

उन्होंने कहा कि 100 करोड़ रू की शाहपुरा की सीवरेज योजना बहुत बड़ी है। प्रदेश में किसी छोटी नगर पालिका में यह संभव नहीं थी पर शाहपुरा में उन्होंने स्वीकृत करा दिया है। काश्तकारों के लिए बांधों पर 56 करोड़ रू की स्वीकृति के बाद अरनिया घोड़ा में किसान विज्ञान केंद्र स्वीकृत हो गया है। शाहपुरा में गौरव पथ के साथ बाईपास का कार्य अंतिम चरण में है। केंद्र सरकार के भूमि अधिनियम आने से बाईपास का कार्य थोड़ा धीमे हो गया है। यह अब पूरा हो जायेगा। इसके पूरा होने के बाद यहां केंद्रिय बस स्टेंड को भी संचालित करा दिया जायेगा। मेघवाल ने अपने वर्तमान कार्यकाल के दौरान कस्बे में सीवरेज प्लांट, रीको इंडस्ट्रियल एरिया, नजूल सम्पति विक्रय से स्थानीय हॉस्पिटल में होने वाले विकास कार्यों तथा अन्य कई बड़ी सौगातें दिलाने की बात कही।

उन्होंने शाहपुरा व बनेड़ा की सभी पंचायतों में बिना राजनीतिक भेदभाव के सभी में विकास कार्य कराये है। वहां जरूरत थी, लोगों की आवश्यकता थी। लोगों का उनके साथ जुड़ाव रहा। इसलिए सभी पंचायतों में सबका साथ सबका विकास की अवधारणा पर काम कराये गये है। विधानसभा अध्यक्ष मेघवाल ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र को विकास के मामले में प्रथम श्रेणी में लाकर शाहपुरा कस्बे को जिला स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराना ही प्राथमिक लक्ष्य है।

मेघवाल ने बताया कि उनके पिछले कार्यकाल 1993 के दौरान हुए विकास कार्य जिन्होंने क्षेत्र के विकास में अभूतपूर्व भूमिका निभाई थी। परंतु उसके पश्चात 20 वर्ष बीत जाने के बावजूद क्षेत्र का विकास ठहर सा गया था। परंतु पुनः स्थानीय जनता द्वारा उन्हें इस बार अपना प्रतिनिधि चुनकर जो विश्वास जताया गया वे उस पर खरे उतरने की कोशिश में लगे हुए हैं। काफी हद तक सफल भी हुए है। साथ ही उन्होंने बताया कि क्षेत्र में आगजनी के घटनाएं हो जाने पर फायर ब्रिगेड की व्यवस्था नहीं होने से काफी नुकसान हो जाया करता था। स्थानीय लोगों की इस समस्या से निजात दिलाने हेतु नगरीय विकास विभाग द्वारा कस्बे को फायर ब्रिगेड की सुविधा आज से ही उपलब्ध हो जाएगी।

इससे पूर्व नगर पालिका द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पालिका अध्यक्ष किरण तोषनीवाल व नेता प्रतिपक्ष मोहन गुर्जर की अगुवाई में पार्षदों द्वारा मेघवाल व अन्य अतिथियों का माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष रामप्रसाद जाट ने कहा कि मेघवाल के नेतृत्व में कस्बे को विकास के नए आयाम मिले हैं। उन्होंने बताया कि शाहपुरा बनेडा विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले में प्रदेश की 200 विधानसभाओं में अव्वल श्रेणी में शुमार है। उप प्रधान बजरंगसिंह राणावत ने कहा कि मेघवाल स्थानीय किसानों के लिए करोड़ों रुपए की योजनाएं लाए हैं। जिनसे किसान वर्ग को भविष्य में बहुत लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि अरनिया घोड़ा पंचायत क्षेत्र में कृषि अनुसंधान केंद्र ,नहरों के सुदृढ़ीकरण के लिए करोड़ों रुपए की योजना तथा स्थानीय कृषि मंडी को गौण मंडी से मुख्य मंडी का दर्जा दिलाने में मेघवाल का महत्वपूर्ण योगदान रहा। नेता प्रतिपक्ष मोहन गुर्जर ने कहा कि मेघवाल के पूर्व कार्यकाल में भी क्षेत्र को 32 केवी ग्रिड, रोडवेज बस स्टैंड तथा महाविद्यालय में स्नातकोत्तर स्तर की सुविधाएं प्राप्त हुई थी। पालिका अध्यक्ष तोषनीवाल ने भी मेघवाल के योगदान हेतु उनका आभार व्यक्त किया।

फिर से चुनाव जिताने का किया आग्रह
कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष व स्थानीय विधायक कैलाश मेघवाल ने स्थानीय लोगों से आगामी चुनाव में उन्हें जिताने का आग्रह करते हुए कहा कि उनका लक्ष्य कस्बे को पूर्णतया विकसित कर इसे शहर बनाने का है इस हेतु उन्होंने इस कार्यकाल में दर्जनों बड़ी-बड़ी योजनाएं स्वीकृत करवाई है उनमें से कई योजनाएं अभी अधूरी है। जनता उन्हें मौका देगी तो वे उन सभी योजनाओं को पूर्ण करवाकर क्षेत्र को और भी अधिक विकास करवाएंगे।

इस दौरान ग्रामीण मंडल महामंत्री सत्यनारायण मालू, शंकर लाल गुर्जर किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष भैरुलाल बोहरा, पार्षद सद्दीक पठान, इशाक खान, बीरबल पंवार, हिमांशु गदिया, सिम्मी कौर, महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष तारा चाष्टा, नरेंद्र मोदी विचार मंच के नगर अध्यक्ष गोविंद कुम्हार सहित दर्जनों पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com