आमजन के लिए आमजन द्वारा

गंगापुर पालिका अध्यक्ष के निलंबन आदेश पर स्थगन

323

मूलचन्द पेसवानी-भीलवाड़ा– जिले की गंगापुर नगरपालिका की राजयासरकार से निलबिंत पालिका चेयरमैन रेखा चंदेल को जोधपुर हाईकोर्ट से राहत मिल गयी है। जोधपुर हाईकोर्ट ने सरकार के निलंबन आदेश पर स्थगन दे दिया है। भाजपा पार्षदों की शिकायत पर विगत दिनों राज्य सरकार ने पालिका अध्यक्ष रेखा चंदेल को अनियमितताओं के आरोप में पार्षद व अध्यक्ष पद से निलबिंत कर दिया था। उसकके बाद सरकार के आदेश से भाजपा के ओमप्रकाश चंदेल को अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया जिस पर उन्होंने कार्यभार भी संभाल लिया।
कांग्रेस ने रेखा चंदेल को निलबिंत करने के मामले को लेकर गंगापुर व भीलवाडा में प्रदर्शन करके इसे लोकतंत्र के खिलाफ बताया था। कांग्रेस ने इसको लेकर लंबी लड़ाई लड़ने का भी एलान किया था। निलबिंत चेयरमेन रेखा चंदेल ने राज्य सरकार के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौति दी जिस पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने सरकार के आदेश पर स्थगन जारी कर दिया।
रेखा चंदेल के निलंबन पर रोक की सूचना आज गंगापुर पहुंचने पर कांग्रेस व पालिका अध्यक्ष समर्थकों को मिलने पर खुशियों की लहर छा गयी और एक दूसरे को मिठाई खिला कर बधाई दी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अनुसार निलबंन आदेश पर रोक लगाने से अब रेखा चंदेल पुनः अध्यक्ष पद पर कार्यभार संभालेगी। महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष रेखा हिरण ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश से गंगापुर पालिका में पुनः लोकतंत्र बहाल हुआ है तथा राज्य सरकार को यह करारा तमाचा है। उन्होंने बताया कि रेखा चंदेल एक बार पुनः चेयरमेन का पदभार ग्रहण करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com