आमजन के लिए आमजन द्वारा

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन फिर शुरू

23

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने आरक्षण की अपनी मांग को लेकर अपना आंदोलन शुक्रवार शाम फिर शुरू कर दिया। गुर्जर नेता किरौड़ी सिंह बैंसला ने इस बार के आंदोलन को ‘‘आरपार की लड़ाई’’ बताया है। बैंसला सवाईमाधोपुर जिले में मलारना डूंगर के पास अपने समर्थकों के साथ दिल्ली-मुंबई रेल लाइन पर बैठ गए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे हालात पर करीबी निगाह रखे हुए हैं।

जयपुर – राजस्थान में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने आरक्षण की अपनी मांग को लेकर अपना आंदोलन शुक्रवार शाम फिर शुरू कर दिया। गुर्जर नेता किरौड़ी सिंह बैंसला ने इस बार के आंदोलन को ‘‘आरपार की लड़ाई’’ बताया है। बैंसला सवाईमाधोपुर जिले में मलारना डूंगर के पास अपने समर्थकों के साथ दिल्ली-मुंबई रेल लाइन पर बैठ गए।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे हालात पर करीबी निगाह रखे हुए हैं। वहीं, गुर्जर आंदोलन के मद्देनजर राजधानी जयपुर में उच्चस्तरीय बैठकें हो रही हैं ताकि आंदोलनकारियों से बातचीत की कोई राह निकाली जा सके। गुर्जर नेताओं ने मलारना डूंगर के पास चौहानपुरा मकसूदनपुरा में महापंचायत की और लगभग साढे़ पांच बजे आंदोलन शुरू करने का फैसला किया। रेल पटरी पर बैठने के बाद बैंसला ने मीडिया से कहा कि यह आरपार की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को अपने वादे पर खरा उतरना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘ हालात बदल गए हैं, इस बार हम चूकेंगे नहीं।’’ गुर्जर नेता अपनी मांग के समर्थन में रेल व सड़क मार्गों को अवरुद्ध करने की चेतावनी दे चुके हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में गुर्जरों के आंदोलन का मुद्दा 14 साल से चल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com