आमजन के लिए आमजन द्वारा

गोपाल सिंह ने इस कारण सलीम को मारकर शव को पेट्रोल से जलाया

152
Gopal Singh Charan

मूलचंद पेसवानी/शाहपुरा/भीलवाड़ा – भोजपुर गांव में 11 अप्रैल को मिली अधजली लाश के मामले में पुलिस ने हत्या के मास्टरमाईंड गोपाल सिंह सिंह चारण (45) निवासी पिली खेड़ा पंचायत भोजपुर जिला प्रतापगढ़ को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। थानाधिकारी देरावर सिंह ने बताया कि हत्याकांड का मुख्य आरोपी चारण को उसके मोबाईल की लोकेशन के आधार पर मध्य प्रदेश के रतलाम के सुल्तानपुर थाने के बदनावर गांव में दबिश देकर गिरफ्तार किया गया।

इसलिए की हत्या

पुलिस को प्रारम्भिक पुछताछ में चारण ने बताया कि मृतक निंबाहेड़ा निवासी राजू उर्फ सलीम  के घर उसका काफी आना जाना था। वह उसकी पत्नी के साथ ही रहना चाहता था। मृतक को चारण के इस व्यवहार को लेकर कई बार नोक झोक हुई और घर पर आने से कई बार टोका। मृतक के इस व्यवहार से खिजाते हुए चारण ने मन में मृतक के खिलाफ रंजिश पाल ली और उसको रास्ते से हटाने का इंतजार कर रहा था। मृतक के छोटे भाई की 12 अप्रेल को शादी थी। मृतक ने चारण से शादी में मदद के लिए कुछ राशि की उधार मांगी। चारण ने 10 अप्रेल की रात उसे फोन कर चितौडग़ढ़ बुलाया और कार में बिढ़ाकर घुमाता हुआ, शाहपुरा तहसील के भोजपुर गांव ले आया और हत्या कर दी।

शव पर पैट्रोल छिडकर सबूत नष्ट करने का किया प्रयास

चारण ने सुनियोजित योजना के साथ कार में धारदार हथियार व एक लीटर पैट्रोल से भरी केन रख ली। पुलिस ने बताया कि चारण कुछ वर्ष पूर्व हत्या स्थल भोजपुर क्षेत्र में ट्रेक्टर चलाता था उसे क्षेत्र के सभी रास्ते याद होने से रात होने का इंतजार कर तालाब के पेटे में खाई के पास ले गया। चारण ने शराब का सेवन किया और मृतक के सिर में लोहे के सरिये से पहले चोट पहुंचायी और बेसुध होने के बाद धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया। बाद में मृतक की पहचान नहीं हो व सबूत नष्ट करने के उद्धेश्य से साथ में एक लीटर लाये पैट्रोल को शव पर छिड़ककर उसके साथी व धर्म भाई नाना लाल सेन की मदद से शव को आग के हवाले कर दिया और मौके से भाग छुटे। इस हत्याकांड मामले कं सहयोगी नाना लाल सेन को पुलिस 26 अप्रैल को गिरफ्तार कर चूकी थी।

पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए टीम पीछे लगा रखी थी। चारण के मोबाईल की लोकेशन मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में बताने पर पुलिस टीम तलाश करती हुई बदनावर पहुंची और चारण को गिरफ्तार कर शाहपुरा लाई। जिसे न्यायालय में पेश किया। न्यायाधीश ने पुलिस की मांग पर चारण को पुलिस रिमांड के आदेश जारी कर दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.