आमजन के लिए आमजन द्वारा

ओह माई गॉड . . . इतनी अनियमितताएं !

हाल - ए - मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय

48

बारां – मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी गणपत लाल मीणा द्वारा बुधवार को मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी छीपाबड़ौद एवं छबड़ा कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान दोनों कार्यालयों में कई अनियमितताएं पाई गई।

छबड़ा कार्यालय के सभी कार्मिक निरीक्षण के समय नदारद पाए गए तथा मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर ताला लगा हुआ पाया गया। कार्यालय का निरीक्षण किए जाने पर अनेक प्रकार की अनियमितताएं पाई गई। कार्यालय की कैश बुक दो वर्ष से प्रमाणित नहीं की गई थी। कनिष्ठ सहायक महेश कुमार सेन लगभग 2 वर्ष से प्रतिनियुक्ति पर शाहबाद में कार्यरत है जिसकी प्रतिनियुक्ति तत्काल निरस्त कर वापस कार्यालय में बुलाने के निर्देश प्रदान किए गए। एक सहायक कर्मचारी शैलेंद्र सहरिया एक वर्ष से बिना सूचना के अनुपस्थित पाया गया जिसकी सेवा समाप्ति की कार्यवाही किए जाने के निर्देश प्रदान किए गए।

शिक्षा विभाग में कार्यालयों का पुनर्गठन किए जाने के बाद कार्यालयों का संचालन नए दिशा निर्देशों के अनुरूप किया जाना था परंतु दोनों ही कार्यालय द्वारा इस दिशा में कोई कार्य नहीं किया गया। इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल आवश्यक कार्रवाई किए जाने के निर्देश प्रदान किए गए। दोनों कार्यालयों के भवन भी जर्जर अवस्था में पाए गए। जिनके मरम्मत के प्रस्ताव तुरंत तैयार कर भिजवाने के निर्देश प्रदान किए गये। निरीक्षण के दौरान उनके कार्यालय के सहायक निदेशक संजय कुमार गर्ग भी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com