आमजन के लिए आमजन द्वारा

स्टेट सीनियर तैराकी में उदयपुर के तैराकों ने बनाये नए कीर्तिमान

28

रवि मल्होत्रा/उदयपुर – राजस्थान राज्य स्टेट सीनियर तैराकी की 3 दिवसीय प्रतियोगिता शुक्रवार को शहर के बी.एन. तरणताल में शुरू हुई। प्रतियोगिता के औपचारिक उद्घाटन को रद्द करते हुए राजस्थान राज्य तैराकी संघ के सचिव चंद्रगुप्त सिंह चौहान सहित विभिन्न जिलों ओर शहरों से आये तैराकी अधिकारियों और खिलाड़ियों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए 2 मिनट का मौन रख प्रतियोगिता को शुरू किया।

??

प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए राजस्थान राज्य तैराकी संघ के सचिव चंद्रगुप्त सिंह चौहान ने बताया कि पहले ही दिन उदयपुर सहित जयपुर और सीकर ने 6 नए कीर्तिमान स्थापित किये। 4 गुना 200 मीटर फ्री स्टाइल रिले के महिला वर्ग में उदयपुर टीम, 4 गुना 200 मीटर फ्री स्टाइल रिले पुरुष वर्ग में सीकर टीम ने, 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में उदयपुर की चार्वी शर्मा, 200 मीटर बटर फ्लाई में जयपुर की अक्षित चौधरी, 200 मीटर बटर फ्लाई में भीलवाड़ा की फिरदौस कायमखानी और 200 मीटर बेक स्ट्रोक में जयपुर की तेजस्विनी ने नए कीर्तिमान स्थापित किये।

साईं प्रशिक्षक दिलीप सिंह चौहान ने बताया कि प्रतियोगिता के आगामी 2 दिनों में तैराकी के जबरदस्त मुकाबले होंगे। इन मुकाबलों में कई नए कीर्तिमान भी बनेंगे ओर कई पुराने रिकॉर्ड टूटेंगे। चौहान ने बताया कि इस 3 दिवसीय प्रतियोगिता में झुंझनु, सीकर, अलवर,बीकानेर, भीलवाड़ा, अजमेर, जोधपुर, कोटा, भरतपुर, टोंक, पाली, धौलपुर, राजसमन्द सहित उदयपुर के 400 तैराक भाग लें रहे है।

राज्य क्रीड़ा परिषद के तैराकी कोच महेश पालीवाल ने बताया कि 19 अगस्त को प्रतियोगिता के समापन के बाद 20 अगस्त को चयन समिति द्वारा केरल में सितंबर माह में होने वाली राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता के लिए राजस्थान टीम का चयन किया जाएगा। पहले दिन प्रतियोगिता के समापन पर धन्यवाद प्रदीप आमेटा द्वारा दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com